EPFO भर्ती के संबंध में UPSC ने जारी किया एक अति आवश्‍यक नोटिस

Career/Jobs

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) की ओर से निकाली गई वैकेंसी के तहत ईपीएफओ में 577 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। इनमें असिस्टेंट प्रोविडेंट फंड कमिश्नर (एपीएफसी), इन्फोर्समेंट ऑफिसर (ईओ) / एकाउंट्स ऑफिसर (एओ) पद शामिल हैं। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया आज से एक दिन बाद समाप्त हो रही है। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 25 फरवरी 2023 से शुरू हुई थी।

अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि अप्लाई करने से पहले भर्ती से संबंधित नियमों और शर्तों को ध्यान से पढ़ लें और तभी आवेदन करें क्योंकि एप्लीकेशन फॉर्म में गड़बड़ी पकड़ में आने पर आवेदन पत्र रिजेक्ट हो सकता है।

ये होनी चाहिए योग्यता

एओ/ईओ पदों के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए। वहीं, एपीएफसी पदों के लिए अधिकतम 35 वर्ष निर्धारित की गई है। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।

ऐसे होगा चयन

यूपीएससी उम्मीदवारों को चयन करने के लिए लिखित परीक्षा और इंटरव्यू आयोजित करेगा। विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग परीक्षा होगी और प्रोगाम की घोषणा बाद में की जाएगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि भर्ती से संबंधित ज्यादा डिटेल्स के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

Compiled: up18 News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *