WhatsApp को लेकर अपडेट: अब किसी को भी बना सकते हैं अपने चैनल का मालिक

Business

वॉट्सऐप की तरफ से पिछले साल चैनल फीचर को रिलीज किया गया था। अभी यह नया फीचर है इसलिए इसमें नए नए फीचर्स जोड़े जा रहे हैं। अब मेटा वॉट्सऐप चैनल में एक नया फीचर देने जा रही है।

WhatsApp Channel फीचर में आप अपने फेवरेट सेलिब्रिटी और ऑर्गनाइजेशन को फॉलो करके उनकी डेली एक्टविटी से अपडेट रह सकते हैं। यह ठीक उसी तरह काम करता है जिस तरह इंस्टाग्राम चैनल और फेसबुक चैनल का काम करता है। वॉट्सऐप चैनल में वन वे कम्युनिकेशन होता है। अगर आप चैनल चलाते हैं तो आपको एक बड़ा फीचर मिलने वाला है। अब आप अपने चैनल की ओनरशिप को ट्रांसफर भी कर पाएंगे।

WhatsApp पिछले काफी समय से Transfer channel ownership फीचर पर काम कर रही थी, अब कंपनी धीरे धीरे रोल आउट कर रही है। अभी यह फीचर डेवलपमेंट फेज में है इसलिए इसे अभी सिर्फ कुछ बीटा यूजर्स को ही रोलआउट किया जा रहा है। हालांकि सभी टेस्टिंग के बाद इसे सभी यूजर्स को रोलआउट कर दिया जाएगा।

WAbetainfo ने शेयर की जानकारी

बता दें कि वॉट्सऐप के इस अपकमिंग फीचर की जानकारी कंपनी के अपडेट्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट WAbetainfo ने दी है। Transfer channel ownership को कंपनी ने WhatsApp beta for Android 2.24.4.22 update में रोलआउट किया है। WAbetainfo की तरफ से वॉट्सऐप के इस फीचर के लिए एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है। यूजर्स को ओनरशिप ट्रांसफर करने के लिए ऑप्शन सेटिंग सेक्शन में मिलेगा। आप जिसे ओनरशिप ट्रांसफर करेंगे उसे चैनल के सभी एडमिनिस्ट्रेटिव राइट्स भी मिल जाएंगे।

वॉट्सऐप ने Transfer channel ownership फीचर में नए ऑनर के लिए कुछ लिमिट्स भी लगाई है। नए मालिक को चैनल को हटाने, फॉलोअर्स को हटाने और पोस्ट के अंदर भेजे जाने वाले कंटेंट को कंट्रोल करने की ताकत नहीं मिलेगी। अगर आप इसे इसेतमाल करना चाहते हैं तो आप आपको वॉट्सऐप का लेटेस्ट बीटा वर्जन डाउनलोड करना होगा।

– एजेंसी