किसानों की मदद के लिए महत्वपूर्ण बातों पर चर्चा की यूपी के सीएम योगी ने

Regional

छात्रों को 100 रुपये प्रति माह दिया जाता है

मुख्यमंत्री किसान छात्रवृत्ति योजना मददगार है। अभी 5 विश्वविद्यालयों और 23 कॉलेजों में कृषि और गृह विज्ञान पढ़ने वाले छात्रों को 100 रुपये प्रति माह दिया जाता है।

छात्रवृत्ति के रूप में हर महीने 3000

कृषि और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय, बांदा, रानी लक्ष्मी बाई केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय झांसी,  झांसी बुंदेलखंड विश्वविद्यालय और 37 और कॉलेजों को भी शामिल करना चाहिए ताकि अधिक से अधिक युवा इस योजना से लाभान्वित हो सकें। सीएम योगी ने कहा कि प्राकृतिक और सेहतमंद चीजें बेचने वाली दुकानें ज्यादा जगहों पर होनी चाहिए।

उन्होंने यह भी कहा कि किसानों के लिए अपनी फसल बेचने के लिए और लोगों के लिए सड़क पर चीजें बेचने के लिए जगह होनी चाहिए। वह चाहता है कि ये स्थान साफ-सुथरे हों, रोशनी अच्छी हो और पानी की कोई समस्या न हो।

सीएम योगी ने कहा कि यह अच्छी खबर है कि कृषि विश्वविद्यालयों में मंडी परिषद के सहयोग से छात्रावास बन रहे हैं। वह चाहते हैं कि निर्माण कार्य समय पर पूरा हो और गुणवत्तापूर्ण हो। कृषि मंत्री इन छात्रावासों के निर्माण का निरीक्षण करें। सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में अनुपयोगी भूमि पर निर्माण की योजना बनाने की भी बात कही।

Compiled: up18 News