केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने रेवंत रेड्डी के बयान को बिहारियों का अपमान बताया

National

नित्यानंद राय ने कहा, “रेड्डी की ‘बिहार डीएनए’ वाली टिप्पणी कांग्रेस नेताओं की मानसिकता को उजागर करती है, जो जाति और धर्म के नाम पर समाज बांटने की करने की कोशिश कर रहे हैं.”

“रेड्डी की टिप्पणी राज्य के लोगों का अपमान है. राज्य में महागठबंधन सरकार को कांग्रेस का समर्थन है, और उसके नेता नेता बिहार के लोगों के ख़िलाफ़ ऐसी बयानबाज़ी करते हैं.”

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेड्डी ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा था कि तेलंगाना के वर्तामान सीएम के. चंद्रशेखर राव में ‘बिहारी जीन’ है और उन्होंने संकेत देते हुए कहा था कि वह केसीआर की तुलना में राज्य के लिए बेहतर विकल्प हैं.

उन्होंने कहा था, “मेरा डीएनए तेलंगाना है. केसीआर का डीएनए बिहार है. वह बिहार के रहने वाले हैं. केसीआर की जाति कुर्मी है. वे बिहार से विजयनगरम आए और वहां से तेलंगाना आ गए. तेलंगाना का डीएनए बिहार के डीएनए से बेहतर है.”

केंद्रीय गृहमंत्री और बिहार के बेगूसराय से सांसद गिरिराज सिंह ने भी रेड्डी के बयान आपत्ति जताते हुए नीतीश कुमार और राहुल गांधी से जवाब मांगा है.

उन्होंने कहा, “तेलंगाना के होने वाले सीएम बिहार के डीएनए को गाली दे रहे हैं. क्या चाहते हैं राहुल गांधी? नीतीश कुमार क्या कर रहे हैं, नीतीश कुमार का गठबंधन राहुल गांधी से है तो नीतीश कुमार को बिहार को जवाब देना होगा और राहुल गांधी को भी बिहार को जवाब देना होगा.”

-Compiled by up18 News