उमेश पाल हत्याकांड: माफिया अतीक के दोनों लड़के व 7 अन्‍य एसटीएफ की गिरफ्त में

Regional

एसटीएफ और क्राइम ब्रांच की टीम लगातार छापेमारी जारी हैं, एसटीएफ के डिप्टी एसपी नवेंदु सिंह शनिवार को फिर घटनास्थल पर पहुंचे। वहां कुछ लोगों से पूछताछ के बाद उमेश पाल के घर का निरीक्षण किया। वहीं पुलिस की एक टीम आसपास के दुकानों एवं मकानों में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद वीडियो फुटेज देख रही है।

गौरतलब है कि आज विधानसभा में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा था कि माफिया को मिट्टी में मिला दूंगा। मुख्यमंत्री की भृकुटी चढ़ते ही STF कार्यवाही में जुट गई थी।

फिलहाल की खबरों के अनुसार विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या से समर्थकों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। उमेश पाल के समर्थक बड़ी संख्या में जयंतीपुर स्थित आवास और पोस्टमार्टम हाउस में जमा हैं। उन्हें शांत कराने में पुलिस को मशक्कत करनी पड़ रही है।

पोस्टमार्टम के बाद उमेश पाल की अंत्येष्टि से पहले समर्थकों द्वारा बवाल की आशंका को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट है। एहतियातन आसपास के जिलों की फोर्स भी बुला ली गई है। पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा और डीएम संजय खत्री भी पोस्टमार्टम हाउस में मौजूद हैं। उधर, उमेश पाल के दूसरे गनर राघवेंद्र की हालत गंभीर बनी हुई है।

उमेश पाल की हत्या मामले में उनकी पत्नी जया पाल द्वारा अहमदाबाद जेल में बंद माफिया अतीक अहमद, उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन, बरेली जेल में बंद भाई पूर्व विधायक अशरफ, अतीक के बेटों, मोहम्मद मुस्लिम और अतीक के अन्य सहयोगियों के खिलाफ साजिश, हत्या सहित अन्य गंभीर धाराओं में धूमनगंज थाने में एफआइआर लिखाई गई है।