यूक्रेन की सांसद ने कहा, यहां कोई सुरक्षित नहीं… हमें नो फ़्लाई ज़ोन चाहिए

INTERNATIONAL

यूक्रेन की सांसद इन्ना सोवसुन का कहना है कि यूक्रेन के कई हिस्सों में आज सुबह हुए हमलों से पता चलता है कि यहां कोई भी शहर ”सुरक्षित” नहीं है.

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ”आज 3 और शहरों पर हवाई हमले हुए- द्नीप्रो, लुज़्क, इवानो-फ्रांकीवस्क. कम से कम एक की मौत द्नीप्रो और 1 की मौत लुज़्क में हुई. वो पत्रकार जो मुझसे पूछते हैं कि क्या मैं शहर में सुरक्षित हूं, उनसे मैं यही कहती हूं, यहां कोई सुरक्षित शहर नहीं है. हमें यूक्रेन में नो फ़्लाई ज़ोन चाहिए.”

इससे पहले उन्होंने बीबीसी से बातचीत कर ज़मीनी हालात के बारे में बताया. उन्होंने कहा, ”पिछले दो हफ्तों से हम शायद ही पूरे दिन में तीन घंटे भी सो पाए हैं.”

सोवसुन ने आगे कहा, ”हम निश्चित तौर पर अपने बच्चों की ज़िंदगियों के लिए डर रहे हैं, लेकिन हम बहुत कुछ नहीं कर सकते हैं. हम आत्मसमपर्ण नहीं कर सकते न ही रूस को क़ब्ज़ा करने दे सकते हैं.”

इन्ना सोवसुन का कहना है कि उन्हें नहीं लगता कि पश्चिमी देशों द्वारा लगाए गए प्रतिबंध रूस के हमले को रोकने के लिए पर्याप्त हैं. उन्होंने कहा, ”मैं दुनिया से हस्तक्षेप करने की भीख मांग रही हूं. कृपया उन्हें (रूस) हमें मारने नहीं दें और पूरे देश को तबाह करने नहीं दें. हमने ऐसा कुछ नहीं किया जो हमारे साथ ऐसा हो रहा है.”
सोवसुन कहती हैं कि दुनिया को ये समझना होगा कि पुतिन नहीं रुकेंगे.

-एजेंसियां