ट्रंप बोले: अमेरिका के खून में जहर घोल रहे हैं अप्रवासी, विरोधियों ने बताया विभाजनकारी

INTERNATIONAL

ट्रंप ने अप्रवासियों के लिए कहा, वे पूरी दुनिया में मानसिक संस्थानों और जेलों में जहर घोलते हैं, न केवल दक्षिण अमेरिका में बल्कि पूरी दुनिया में। वे हमारे देश में, अफ्रीका से, एशिया से, पूरी दुनिया से आ रहे हैं। ट्रंप ने कहा कि रिकॉर्ड संख्या में अवैध रूप से अमेरिकी सीमा के अंदर लोग आ रहे हैं, इन पर लगाम लगाया जाना जरूरी है।

उन्होंने कहा कि अगर वह आना वाले चुनावों में राष्ट्रपति चुने जाते हैं तो बिना दस्तावेज वाले अप्रवासियों पर पर नकेल कसेंगे। ट्रंप लोगों को राष्ट्रपति रहते हुए कई इस्लामी और अफ्रीकी देशों के लोगों के अमेरिका आने पर रोक के अपने फैसले को भी याद दिला रहे हैं।

अक्टूबर में भी विवादित टिप्पणी कर चुके हैं ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप ने पहले अक्टूबर में भी इसी तरह की टिप्पणी की थी, जब उन्होंने अमेरिकी समाज के उन वर्गों को कीड़े जैसा कहा था जो उन्हें नापसंद थे। ट्रंप ने कम्युनिस्टों, मार्क्सवादियों को जड़ से उखाड़ने की कसम खाते हुए कहा था कि ये हमारे देश के भीतर के कीड़ों की तरह हैं, जो झूठ बोलते हैं, चोरी करते हैं और चुनावों में धोखाधड़ी करते हैं। ट्रंप की टिप्पणी की राष्ट्रपति जो बाइडेन ने निंदा करते हुए कहा था कि उनकी भाषा वही है, जो नाजी जर्मनी में इस्तेमाल होती थी।

डोनाल्ड ट्रंप अगला साल, 2024 में अमेरिका में होने जा रहे राष्ट्रपति चुनावों के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार बनने की दौड़ में काफी आगे नजर आ रहे हैं। हाल ही में मॉर्निंग कंसल्ट पोल ने एक रिपोर्ट जारी की है। जिसमें कहा गया है कि पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन से प्रमुख राज्यों में आगे चल रहे हैं। रिपोर्ट में डोनाल्ड ट्रंप को जॉर्जिया, मिशिगन, नेवादा, एरिजोना, विस्कॉन्सिन और पेंसिल्वेनिया में बाइडेन से ज्यादा पसंद किए जाने की बात कही गई है।

Compiled: up18 News