यूपी: नोएडा एलिवेटेड रोड पर तेज रफ्तार पिकअप की टक्कर से हिंदी न्यूज चैनल ‘न्यूज24’ के दो पत्रकारों की मौत

Regional

नोएडा एलिवेटेड रोड पर अधिकारियों की लापरवाही और बेलगाम रफ्तार एक बार फिर जानलेवा साबित हुई है। नाइट शिफ्ट कर रविवार सुबह घर लौट रहे बाइक सवार हिंदी न्यूज चैनल ‘न्यूज24’ में कार्यरत दो पत्रकारों को ओवरटेक के दौरान पिकअप (माल ढोने वाला वाहन) ने जोरदार टक्कर मार दी।

इसके बाद करीब 60 मीटर तक घसीट दिया। हादसे में बाइक सवार दोनों पत्रकार गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। पुलिस ने पिकअप को जब्त कर लिया है। वहीं, फरार चालक की तलाश जारी है।

टक्कर के बाद भागने के चक्कर में पिकअप वाहन के चालक ने बाइक समेत युवकों को करीब 60 मीटर तक घसीट दिया। नोएडा पुलिस के मुताबिक, बाइक सवार दोनों युवकों ने हेलमेट पहना था, लेकिन टक्कर के बाद हेलमेट निकल गया था। दोनों के सिर में लगी गंभीर चोट मौत की वजह बनी है। जांच में सामने आया है कि टक्कर मारने वाले वाहन का एक्सीलेटर का तार टूटा मिला है।

गाजियाबाद के रहने वाले इन दोनों पत्रकारों के नाम गौरव और मनोज कुमार है। हिंदी न्यूज चैनल ‘न्यूज24’ में कार्यरत गौरव आउटपुट डेस्क पर कार्यरत थे, जबकि मनोज सिंह लाइब्रेरी में। जानकारी के मुताबिक, एलिवेटेड रोड पर पिकअप गाड़ी ने इनकी बाइक को टक्कर मार दी, जिससे इनकी बाइक डिवाइडर से जा टकराई, जहां 38 वर्षीय गौरव की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 45 वर्षीय मनोज सिंह ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

नोएडा एलिवेटेड रोड पर भारी वाहनों के लिए 40 और हल्के वाहनों के लिए 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार निर्धारित है। यहां कोई निगरानी नहीं होने से वाहन चालक बेखौफ होकर दोगुने दफ्तार में वाहन दौड़ाते हैं। एलिवेटेड रोड पर एंट्री और एग्जिट पॉइंट पर कैमरे नहीं होने के चलते हादसे के बाद वाहन चालाक आसानी से फरार हो जाते हैं। यहां हुए हादसों के बाद वाहनों की तलाश में पुलिस एलिवेटेड रोड पर उतरने के बाद सेक्टर 71 या 18 की रोड पर लगे कैमरों की खंगालती है।

Compiled: up18news