यूपी: गाजियाबाद के लोनी में टेंट की दुकान और मकान में लगी भीषण आग, 2 महिलाओं की मौत,11 को बचाया गया

Crime

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में बड़ी घटना हुई। सोमवार तड़के लोनी में एक टेंट की दुकान में आग लग गई। देखते ही देखते आग दुकान के ऊपर बने मकान में पहुंच गई। मकान में मौजूद कुछ लोगों ने छत से कूदकर जान बचाई। जबकि दो महिलाओं की मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार, लोनी बॉर्डर थाना इलाके के लाल बाग कॉलोनी में सतीश टेंट हाउस के नाम से दुकान है। दुकान के ऊपर दो मंजिला मकान बना हुआ है। टेंट हाउस की दुकान में सोमवार को आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। दुकान के ऊपर बने मकान में भी आग फैल गई। सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची। दमकल विभाग की टीम ने ऊपरी मंजिल पर रह रहे करीब 11 लोगों को सीढ़ी लगाकर रेस्क्यू किया गया।

उससे पहले ही आसपास के लोग आग पर काबू पाने का प्रयास करते रहे। इस दौरान आग की लपटों में घिरे परिवार के 4 से 5 सदस्यों ने किसी तरह छत से कूदकर जान बचाई। जबकि दो महिलाओं की झुलसने से मौत हो गई। महिलाओं की पहचान 32 साल ममता और 55 साल भरतो देवी के रूप में हुई है।

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए फायर ऑफिसर राहुल पाल ने बताया कि गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर क्षेत्र के लालबाग में एक मकान में आग लगने से दो महिलाओं की दम घुटने से मौत हो गई। दोनों महिलाओं की उम्र 64 वर्ष और 32 वर्ष है । पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। मकान में 11 लोग मौजूद थे। 9 लोग पीछे के रास्ते से सीढ़ी लगाकर निकाले गए।