बांकेबिहारी मंदिर में भीड़ के चलते दो महिला श्रद्धलुओं की मौत

Regional

करीब दस लाख श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद

रविवार सुबह से ही भक्तों के कदम मंदिर की ओर बढ़ रहे थे। मंदिर से विद्यापीठ चौराहा और जुगलघाट से मंदिर के प्रवेशद्वार संख्या दो तक भक्तों की भीड़ का दबाव बना था। ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में दो दिन की छुट्टी के साथ पड़ी एकादशी के कारण दिल्ली, एनसीआर और आसपास के जनपदों से हजारों श्रद्धालुओं का हुजूम दर्शन के लिए उमड़ पड़ा।

दो महिलाओं की बिगड़ी तबीयत

जबलपुर के आधारता निवासी 62 वर्षीय मंजू मिश्रा अपनी बेटी के साथ यहां बांकेबिहारी जी के दर्शन करने आईं थी। वह दोपहर करीब 12 बजे मंदिर दर्शन करने के लिए लाइन में लगीं थी। जयपुरिया गेस्ट हाउस के सामने अचानक भीड़ के दबाव में उनकी तबीयत बिगड़ गई। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां मृत घोषित कर दिया।

इसी तरह सीतापुर के अवस्थी टोला गंज बाजार, महोली निवासी बीना गुप्ता भी शिवानी के साथ बांकेबिहारी दर्शन करने आईं थी। बीना गुप्ता भी भीड़ अधिक होने के कारण चक्कर खाकर गिर पड़ीं। उन्हें भी डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। हार्ट अटैक से मृत्यु बताई जा रही है।

तीन जनवरी 2024 तक सभी होटल और गेस्ट हाउस बुक

वर्ष-2023 की विदाई और नए वर्ष के स्वागत के लिए ठाकुर बांकेबिहारी की नगरी में श्रद्धालुओं की भीड़ जुटने लगी है। अगले साल तीन जनवरी तक के लिए सभी होटल और गेस्ट हाउस बुक हो चुके हैं।

– एजेंसी