मथुरा में हुआ दर्दनाक हादसा, रोडवेज बस में आग लगने से जिंदा जला यात्री

City/ state Regional

सोमवार शाम को मथुरा में एक दर्दनाक हादसा होने की घटना सामने आई है। अलीगढ़ से मथुरा आई एक रोडवेज बस में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। भगदड़ के बीच बस में फंस जाने से एक यात्री जिंदा जल गया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जानकारी मिलते ही क्षेत्रीय पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची। करीब आधे घंटे में फायर ब्रिगेड आग पर काबू पा सकी। तब तक पूरी बस जलकर नष्ट हो चुकी थी।

घटना सोमवार शाम करीब 6:30 बजे की है । अलीगढ़ से बस मथुरा होली गेट से कलक्ट्रेट मार्ग स्थित पुराना बस अड्डे पर पहुंची थी। मथुरा पहुंचने पर बस में बैठी सवारियां उतर गईं और अलीगढ़ जाने के लिए सवारियां चढ़ने लगी। इस दौरान करीब पचास सवारियां बस में बैठ गईं। अचानक बोनट के पास हुए शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। आग बस में फैलने लगी, तो उसमें बैठे यात्री उतरकर भागने लगे। अचानक भगदड़ मचने से बस में कुछ यात्री फंस गए। ऐसे में पीछे की खिड़कियों के शीशे तोड़कर कई यात्री बाहर कूद गए।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, करीब 15 मिनट में आग पूरी तरह बस में फैल गई। पीछे की सीट पर बैठे एक यात्री निकल नहीं पाया। तब तक बस में पूरी तरह आग फैल चुकी थी। लपटों में घिरकर यात्री बस के अंदर ही जिंदा जल गया। आग की चपेट में आकर बस में सवार यात्री कोटा निवासी पंकज भी झुलस गया। कई यात्रियों का सामान जल गया। सूचना पर पहुंची दो दमकलों ने किसी तरह आधे घंटे में आग पर काबू पाया। आग की चपेट में आकर मृत यात्री की पहचान नहीं हो पाई है।