मधुर भंडारकर की फिल्म ‘इंडिया लॉकडाउन’ का ट्रेलर रिलीज,

Entertainment

कोविड 19 के दौरान लगे लॉकडाउन के दर्द को दिखाएगी ये फिल्म

फिल्म ‘इंडिया लॉकडाउन’ कोविड-19 के दौरान दुनियाभर में लगे लॉकडाउन से प्रेरित घटनाओं पर आधारित है। यह चार समानांतर कहानियों के जरिए भारत के लोगों पर पूर्णबंदी और महामारी के नतीजों को दिखा रही है। साल 2020 के मार्च में लगे 21 दिन के लॉकडाउन को लोगों ने काट लिया था, लेकिन उसके बाद लगभग 4 महीने के लॉकडाउन ने लोगों की जिंदगी को बर्बाद कर दिया था। कोरोना महामारी के चलते पूरा देश ठप पड़ गया था। साल 2020 में देशवासियों ने बंद देश का वो नजारा देखा था, जिसकी कभी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी। इस दर्द को मधुर भंडारकर ने अपनी फिल्म में बहुत ही बारीकी से दिखाया है।

 

इस दिन रिलीज होगी फिल्म

इस फिल्म में एक्टर प्रतीक बब्बर, श्वेता बासु प्रसाद, साई ताम्हणकर, अहाना कुमार, प्रकाश बेलावेदी जैसे कलाकार नजर आने वाले हैं। ये फिल्म अगले महीने यानी 2 दिसंबर 2022 को ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर रिलीज होने जा रही है।

मुंबई में हुई ज्यादा शूटिंग

इस फिल्म की शूटिंग की बात करें तो इसे ज्यादातर मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में शूट किया गया है। बीते दिनों एक इंटरव्यू में मधुर भंडारकर ने बताया था कि उन्हें इस फिल्म का आइडिया कैसे आया। डायरेक्टर ने बताया था कि साल 2017 के बाद वह कई फिल्मों के बारे में सोच रहे थे, जिनमें से एक थी बबली बाउंसर। इस फिल्म की कहानी को लिखने में उन्हें काफी वक्त लगा था और जब वह पूरी हुई, तो कोरोना वायरस आ गया। इस वायरस के चलते दो साल उसी में चले गए। सब घर पर बैठे हुए थे। उसी समय उनका दिमाग में इंडिया लॉकडाउन का आइडिया आया था।

Compiled: up18 News