संध्या देवनाथन होंगी मेटा इंडिया की नई हेड, 1 जनवरी 23 को संभालेंगी अपना पद

Business

​​​​​​देवनाथन 2016 से मेटा से जुड़ी हैं और सिंगापुर और वियतनाम के कारोबार को बढ़ाने में कंपनी की मदद कर रही हैं। इसके अलावा वो दक्षिण पूर्व एशिया में कंपनी द्वारा ई-कॉमर्स से जुड़ी शुरुआत के लिए भी काम कर रही थीं।

कई काम संभाल रहीं संध्या

फिलहाल संध्या मेटा Women@APAC के लिए एक कार्यकारी प्रायोजक (एग्जीक्यूटिव स्पॉन्सर) भी हैं, और गेमिंग इंडस्ट्री प्ले फॉरवर्ड की ग्लोबल लीड के तौर पर काम संभाल रही हैं। इसके अलावा, वह पेपर फाइनेंशियल सर्विसेज (Pepper Financial Services) के वैश्विक बोर्ड में भी हैं।

दिल्ली यूनिवर्सिटी से किया MBA

1998 में आंध्र यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद संध्या देवनाथन ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से MBA किया। वह लीडरशिप का एक कोर्स के लिए 2014 में ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के सेड बिजनेस स्कूल गई थीं।

वॉट्सऐप के इंडिया हेड ने दिया इस्तीफा

हाल ही में वॉट्सऐप के इंडिया हेड अभिजीत बोस और मेटा इंडिया के पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर राजीव अग्रवाल ने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया था। भारत में WhatsApp पब्लिक पॉलिसी के डायरेक्टर शिवनाथ ठकराल को अब भारत में सभी मेटा ब्रांडों के लिए पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर बनाया गया है।

मेटा ने 11 हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक ने इसी महीने अपने 11 हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकाला है। कंपनी के 18 साल के इतिहास में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में कर्मचारियों की छंटनी हुई है। कर्मचारियों को निकालने का ऐलान कंपनी के CEO मार्क जुकरबर्ग ने किया। उन्होंने इसकी वजह गलत फैसलों से रेवेन्यू में आई गिरावट को बताया।

Compiled: up18 News