राजस्थान: झुंझुनूं में मनसा माता के दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली खाई में गिरी, आठ की मौत, 40 से ज्यादा घायल

Regional

राजस्थान के झुंझुनूं जिले में में श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली सोमवार शाम करीब 6 बजे पहाड़ी से खाई में गिर गई। इसमें 8 महिला श्रद्धालुओं की मौत हो गई। 6 की मौके पर ही मौत हो गई। दो महिलाओं ने उदयपुरवाटी सीएचसी में दम तोड़ा।

हादसे में 22 अन्य घायल हुए, जिन्हें एंबुलेंस से उदयपुरवाटी हॉस्पिटल पहुंचाया गया। 6 गंभीर घायलों को रात 8 बजे के करीब झुंझुनूं के बीडीके हॉस्पिटल लाया गया। ये लोग झुंझुनूं के उदयपुरवाटी इलाके में मनसा माता के दर्शन कर लौट रहे थे।

हादसे में घायल एक युवक ने बताया- पचलंगी के नजदीक राजीवपुरा के ग्रामीण ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार होकर धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गए थे। लौटते समय मनसा माता मंदिर से करीब एक किमी ही चले थे कि ट्रैक्टर-ट्रॉली बेकाबू हो गई।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि ट्रैक्टर ढलान पर बेकाबू हुआ तो ड्राइवर पहले ही कूदकर भाग गया। बेकाबू ट्रैक्टर ट्राॅली लहराते हुए पहले बिजली के पोल से टकराई, बाद में कई बार पलटते हुए 100 फीट गहरी खाई में गिर गई।

ट्रैक्टर-ट्राॅली में सवार 40 से ज्यादा महिलाएं और बच्चे चिल्लाने लगे। मौके पर मोबाइल का नेटवर्क काम नहीं करता। वहां से कुछ लोग भागकर कार्यक्रम स्थल गए और मदद मांगी।घायलों को निजी वाहनों और एंबुलेंस से उदयपुरवाटी हॉस्पिटल पहुंचाया गया। एक के बाद एक एंबुलेंस हॉस्पिटल पहुंचने लगीं। घायलों में भी ज्यादातर संख्या महिलाओं की है।

मनसा माता मंदिर में दुर्गा माता की प्रतिमा स्थापित की गई है। इसलिए मंदिर में 24 मई से धार्मिक आयोजन चल रहे थे। सोमवार को मंदिर में मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा और भोजन प्रसादी का कार्यक्रम था जिसमें बड़ी संख्या में आस-पास के ग्रामीण इलाकों से लोग आए थे।