आगरा: ताज़महल में पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी का आरोप, पर्यटकों ने पकड़कर धुना

City/ state Regional

आगरा: शाहजहां के उर्स के आखिरी दिन वो हुआ जिसके बारे में किसी ने सोचा भी नही था। हिंदुस्तानी चादरपोशी के दौरान ताजमहल में पाकिस्तान के समर्थन में नारे गूंजे जिससे हड़कंप मच गया। पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले युवक को मुख्य गुंबद पर मौजूद पर्यटकों ने पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई कर दी। बाद में लोगों में उस युवक को सीआईएसएफ को सौंप दिया। शाम को सीआईएसएफ ने पूछताछ के बाद उसे थाना ताजगंज पुलिस को सौंप दिया। बताया जाता है कि फिरोजाबाद से आए सोहेल नाम के युवक ने पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए,

करीब शाम चार बजे की है घटना

मंगलवार को शाहजहां उर्स के आखिरी दिन शाम चार बजे मुख्य मकबरे पर पाकिस्तान के समर्थन में जोर जोर से नारे लगे तो लोग चौंक उठे। फिरोजाबाद से आया युवक सोहेल जब नारेबाजी कर रहा था तो लोगों ने उसे दबोच लिया और जमकर पिटाई की। मकबरे पर हंगामा, मारपीट होते देख सीआईएसएफ के जवान दौड़े और सोहेल को हिरासत में लेकर कंट्रोल रूम ले आए।

CISF ने दी तहरीर

सीआईएसएफ ने शाम को पूछताछ के बाद तहरीर के साथ उसे पुलिस को सौंप दिया। सीआईएसएफ ने अपनी तहरीर में लिखा है कि युवक को जब पकड़ा गया, तब लोगों ने बताया कि वह आपत्तिजनक नारेबाजी और बातें कर रहा था। लोगों द्वारा पिटाई किए जाने पर उसे बचाया और पकड़कर ले आए। इंस्पेक्टर ताजगंज भूपेंद्र बालियान ने बताया कि सीआईएसएफ ने तहरीर दी है। तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

उर्स में पहले भी हो चुकी घटना

शाहजहां के उर्स में पहले भी पाकिस्तान समर्थक नारेबाजी की घटनाएं हो चुकी हैं। दो साल पहले रॉयल गेट से चादरपोशी के दौरान ही ताजगंज के युवकों ने नारेबाजी की थी। तब भीड़ का फायदा उठाकर युवक फरार हो गए थे। उस मामले में ताजगंज के लोगों ने माफी मांगकर मामला सुलझाया था। इस बार भी फिरोजाबाद के युवक के साथ एक अन्य युवक के नारेबाजी के बाद फरार हो जाने की बातें पर्यटकों ने सीआईएसएफ को बताई हैं।