आगरा: पर्यटन स्थलों पर लपकों के आतंक से बचाने को लाउड स्पीकर से जागरूक कर रही है पर्यटन पुलिस

स्थानीय समाचार

आगरा के पर्यटन स्थलों पर लपकों के आतंक से परेशान पर्यटकों को बचाने के लिए आगरा पुलिस लगातार क़वायद करती नजर आ रही है। आगरा के पर्यटन स्थलों पर लापकों का आतंक इस तरह हावी है कि पुलिस लाख कोशिश के बाद भी इन पर अंकुश नहीं लगा पा रही है। अब पर्यटन पुलिस ने पर्यटकों को लापको यानि अवैध गाइड और अवैध वेंडरो से बचाने के लिए एक नई मुहिम की शुरुआत की है।

पर्यटन पुलिस लगातार पर्यटक स्थलों के बाहर माइक पर अनाउंसमेन्ट कर रही है कि पर्यटक किसी बाहरी व्यक्ति से किसी तरह का लेन-देन न करें और उन्हें अगर कोई परेशान करता है तो वह सीधे पुलिस को इस बात की सूचना दें।

इतना ही नहीं लाउडस्पीकर के माध्यम से पर्यटन पुलिस यह भी अनाउंसमेंट कर रही है कि ताजमहल और लाल किला या अन्य पर्यटन स्थलों पर पहुंच कर ही या फिर ऑनलाइन टिकट बुक कराएं। क्योंकि टिकट के नाम पर भी लपके पर्यटकों के साथ अधिक वसूली और ठगी करने से भी पीछे नहीं हट रहे हैं।

आगरा पुलिस की इस पहल की पर्यटक भी सराहना कर रहे हैं और उनका मानना है कि पुलिस द्वारा इस अनाउंसमेंट से काफी हेल्प मिल रहा है। जिससे कि वह किसी भी तरह की ठगी से बचने के लिए खुद को सक्षम महसूस कर रहे हैं। अब देखने वाली बात यह होगी कि पुलिस की तमाम योजनाओं को पलीता लगाने वाले लपके पुलिस की इस योजना का क्या हाल निकालते हैं या फिर पुलिस की यह योजना पर्यटकों को ठगी से बचाने के लिए कितनी कारगर साबित होती है।