राधाष्टमी आज, श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर ठाकुर श्रीकेशवदेवजी धरेंगे राधारानी का स्वरूप

Religion/ Spirituality/ Culture

इस संबंध में जानकारी देते हुऐ श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा-संस्थान के सचिव श्री कपिल शर्मा एवं सदस्य श्री गोपेश्वरनाथ चतुर्वेदी ने बताया कि श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर राधा जन्म महोत्सव भव्य और विशाल होगा। ठाकुरजी श्रीकेशवदेव जी की आराध्य शक्ति श्रीराधा के जन्म महोत्सव के महत्व का सन्तजन एवं ब्रज की प्राचीन परंपराओं में बहुत विस्तार से बताया है।

राधा जन्म महोत्सव के दर्शन, नमन, चिन्तन, श्रवण एवं आयोजन से दैविक, दैहिक एवं भौतिक तापों का शमन होता ही है, जीवन में सुख-समृद्धि के साथ-साथ ठाकुर श्रीकेशवदेव जी की कृपा की सहज अनुभूति प्राप्त होती है।

शनिवार की प्रातः 9 बजे राधा रूप में विराजमान भगवान श्रीकेशवदेवजी का राधा भाव से पंचामृत अभिषेक होगा तदोपरान्त मंगल ध्वनि ढोल, नगाड़ों के मध्य श्रीकेशवदेवजी मंदिर से भागवत-भवन में विराजित युगल सरकार के समक्ष चाव (बधाई)  ब्रजवासी भक्तजन लेकर जायेंगे।

दोपहर 12 बजे श्री किशोरी जी की प्राकट्य आरती होगी तदुपरान्त श्रीराधाजी के चल विग्रह के दिव्य जन्म महाभिषेक के दर्शन होंगे।  दोपहर 12.20 बजे से श्रृंगार आरती होगी। इस अवसर पर वृहद रूप में बधाई  सामग्री बांटी जायेगी।

श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान ने अधिक से अधिक संख्या में इस अलौकिक आयोजन में सम्मिलित होकर पुण्य लाभ प्राप्त करने का आग्रह किया है।

– up18 News