TMC सांसद ने नवरात्रि के दौरान मीट की दुकानों पर लगी पाबंदी पर आपत्ति जताई

Politics

तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने दक्षिण दिल्ली में नवरात्रि के दौरान मीट की दुकानों पर लगी पाबंदी पर आपत्ति जताई है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है- मैं दक्षिण दिल्ली में रहती हूँ. संविधान मुझे इसकी अनुमति देता है कि जब मुझे पसंद हो, मैं मीट खा सकती हूँ. दुकानदारों को भी अपना व्यापार चलाने की आज़ादी है.

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के मेयर मुकेश सूर्यान ने नवरात्रि के दौरान मीट की दुकानों को बंद करने का आदेश दिया है और कहा है कि इसका सख़्ती से पालन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि नवरात्रि के दौरान मीट की दुकानें खुली रहने से हिंदुओं की भावनाएँ आहत होती हैं. पूर्वी दिल्ली के मेयर ने भी ऐसी ही अपील की है.

उन्होंने कहा है कि वे मांस विक्रेताओं से अपील करते हैं कि लोगों की भावनाओं का ख़्याल रखते हुए वे अपनी दुकान बंद रखें. जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्लाह ने ट्वीट कर लिखा है- रमज़ान के दौरान हम सूर्योदय और सूर्यास्त के बीच कुछ नहीं खाते. मुझे लगता है कि ये भी सही ही होगा अगर हम हर ग़ैर मुसलमानों और पर्यटकों के लिए सार्वजनिक रूप से खाने को प्रतिबंधित कर दें, ख़ासकर मुस्लिम बहुल इलाक़ों में. अगर दक्षिण दिल्ली के लिए बहुसंख्यकवाद ठीक है, तो ये जम्मू-कश्मीर के लिए भी ठीक होना चाहिए.

कांग्रेस नेता सलमान निज़ामी ने ट्वीट किया है- उन्हें दक्षिण दिल्ली में मीट की दुकानों से समस्या है, लेकिन वे पूर्वोत्तर और गोवा में अच्छी बीफ़ का वादा करते हैं. पाखंड का नाम बीजेपी है.

वरिष्ठ पत्रकार शेखर गुप्ता ने लिखा है- उपवास रखने वाला एक हिंदू होने के नाते मैं नवरात्रि के दौरान मीट की दुकानें बंद करने के दक्षिण दिल्ली के मेयर के फ़ैसले का विरोध करता हूँ.

-एजेंसियां