हार्दिक के जीवन से जुड़े वो पांच विवाद, जिन्होंने खेल से भी अधिक बटोरीं सुर्खियां

SPORTS

कॉफी विद करण में हार्दिक का विवादित बयान

हार्दिक पंड्या से जुड़ा सबसे बड़ा विवाद साल 2018 में सामने आया था जब उन्होंने कॉफी विद करण चैट शो में महिलाओं को लेकर अभद्र टिप्पणी की थी। इस शो में हार्दिक ने जिस तरह से महिलाओं के लिए शब्दों का इस्तेमाल किया उसके कारण उन पर मुकद्दमा भी हुआ। चैट शो के इस मामले ने उस समय इतना तूल पकड़ लिया था कि हार्दिक और राहुल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक वनडे मैच से ड्रॉप कर दिया गया था। हालांकि, बाद में दोनों ने लिखित रूप में माफी मांगी तब जाकर यह मामला कहीं शांत हुआ था।

करोड़ों की घड़ी को कस्टम ने कर लिया था जब्त

यह मामला साल 2021 का है जब भारतीय टीम टी20 विश्व कप में हिस्सा लेने के बाद दुबई से वापस लौट रही थी। इस दौरान हार्दिक पंड्या के एक घड़ी को कस्टम ने जब्त किया था जिसकी कथित तौर पर कीमत पांच करोड़ बताई गई थी। रिपोर्ट में कहा गया था कि हार्दिक ने कस्टम ड्यूटी नहीं भरी थी। भारतीय क्रिकेट का स्टार खिलाड़ी होने के नाते हार्दिक को लेकर यह खबर आग तरह फैल गई।
ऐसे में हार्दिक को खुद सोशल मीडिया पर सफाई देनी पड़ी कि वह खुद अपने सामान को लेकर कस्टम के पास गए थे और घड़ी की कीमत पांच नहीं 1.5 करोड़ की थी।

मोहम्मद शमी को लाइव मैच में दी थी गाली

गुजरात टाइटंस की कप्तानी करते हुए हार्दिक पंड्या ने आईपीएल मैच के दौरान तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी से उलझ गए थे। शमी से एक मिसफील्ड हो गया था जिसके बाद हार्दिक आग बबूला हो गए थे और उन्हें अपशब्द कह दिया। फिर क्या था, शमी ने खुले तौर पर हार्दिक से उनके इस व्यवहार पर नाराजगी जताई थी। मामला तूल पकड़ता देख टीम मैनेजमेंट को बीच बचाव करना पड़ा तब जाकर शमी शांत हुए थे।

कप्तानी की शर्त पर हार्दिक की मुंबई इंडियंस में एंट्री

गुजरात के लिए दो सीजन खेलने के बाद हार्दिक ने आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस के लिए वापसी की। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह कहा गया कि हार्दिक मुंबई कप्तानी की शर्त पर पाए हैं। हार्दिक से पहले रोहित शर्मा टीम के कप्तान थे लेकिन उन्हें अचानक हटा दिया गया। रोहित की कप्तानी में मुंबई ने पांच आईपीएल ट्रॉफी जीत चुकी है। ऐसे में मुंबई इंडियंस के इस फैसले को फैंस बिल्कुल मानने को तैयार नहीं हो रहे हैं। हार्दिक पंड्या मुंबई के लिए जब भी मैदान पर उतरते हैं उन्हें खूब ट्रोल किया जाता है।

विराट कोहली से हार्दिक पंड्या की टशन

क्रिकेट के मैदान पर कई मौकों पर हार्दिक पंड्या का टशन देखने को मिला है, लेकिन बात हद से आगे निकलने लगी जब वह अपने ही साथी खिलाड़ी से भिड़ने लगे। दरअसल, यह मामला है श्रीलंका के खिलाफ गुवाहाटी वनडे मैच की। विराट और हार्दिक साथ में बैटिंग कर रहे थे। विराट ने एक शॉट खेला जिस पर वह दो रन लेना चाहते थे। दो रन आसानी से होता हुआ भी दिख रहा था, विराट दूसरे रन के लिए आधी पिच तक दौड़ गए गए थे लेकिन हार्दिक ने अपने पास स्ट्राइक रखने के लिए रन लेने से मना कर दिया। फिर क्या था विराट उन्हें गुस्से से घूर कर देखने लगे।

-एजेंसी