कुण्डली का ये भाव डुबाता है पैसा: ज्योतिषाचार्य आशिमा शर्मा

Religion/ Spirituality/ Culture

जब हम कोई काम शुरू करते हैं तो उसमें पैसे का लेन देन तो होता ही है पर जब आर्डर या पैसा अटक जाता है तो वहां हमारे हाथ में कुछ नहीं रह जाता बस सब कुछ हालात और भाग्य के भरोसे रह जाता है। ऐसा हम लोग सोचते हैं लेकिन ये सच नहीं है। जब भी हम कोई व्यापार शुरू करते हैं तो लाखों करोड़ों का लेन देन होना साधारण सी बात है। हमारा व्यापार बढ़ता जाता है और लेन देन भी। सब कुछ अच्छा चल रहा होता है पर फिर अचानक ही किसी पार्टी पर पैसा फंस जाता है और हम अपने बिजनस का टर्न ओवर बनाये रखने के लिये मार्केट से पैसा उठाते हैं फिर वही आमदनी जो हमारा प्रॉफिट हुआ करती थी मार्केट का ब्याज भरने में खत्म हो जाती है और वहां से होता है हमारे बने बनाये साम्राज्य का पतन।

हमारी कुण्डली में 12 भाव होते हैं लेकिन कुण्डली का बारहवां भाव एक ऐसा भाव है जो बाहरी लोगों पर पैसा अटकाने का काम कर रहा है यदि हम चाहें तो उस ग्रह को कमजोर या निष्क्रिय करके ऐसा होने से रोक सकते हैं।

अपने पैसे को डूबने से इस तरह बचायें

यदि हम व्ययेश यानि नुकसान, जो कि बाहरी व्यक्ति द्वारा दिया जाता हैद्ध वाले ग्रह को निष्क्रिय कर दें तो हमारे पैसे को डूबने से बचाया जा सकता है। हमे परेशानी ही तब होती है जब हम जाने अनजाने में उस ग्रह को ताकतवर बना लेते हैं।

ऐसे करें नुकसान देने वाले ग्रहों को निष्क्रिय

प्रत्येक लग्न के व्यक्ति के लिये नुकसान देने वाला ग्रह यानि बाहरवें घर का मालिक अलग अलग होता है यहां हम हर लग्न के व्यक्ति को क्या सावधानियां बरतनी है वो निम्नलिखित है…

मेष लग्न वाले व्यक्ति को अपने व्यापारिक कागज पीले रंग की फाईल में नहीं रखने। न ही तुलसा जी खरीदने के लिये खुद से पैसे देने।

वृष लग्न वाले व्यक्ति को नांरगी रंग की फाईल का इस्तेमाल नहीं करना। न ही बन्दरों को खाने के लिये पैसे अपने हाथ से दें।

मिथुन लग्न वाले व्यक्ति मेहरून रंग की फाईल का इस्तेमाल न करें। न ही अपने हाथ से गउशाला के लिये दान दें। यदि दान देना ही है तो किसी और के हाथों से करवायें।

कर्क लग्न वाले व्यक्ति हरे रंग की फाईल का इस्तेमाल कागज रखने के लिये न करें। न ही पेड़ पौधे खरीदने के लिये पैसे खुद से दें।

सिंह लग्न वाले व्यक्ति सफेद रंग की फाईल में कागज न रखें। न ही दूध का बिल अपने हाथ से दें।

कन्या लग्न वाले व्यक्ति कॉपर कलर की फाईल यानि भूरे रंग की फाईल का इस्तेमाल न करें। न ही अपने हाथों से आटा या गेहुं खरीदने के लिये पैसे दें।

तुला लग्न वाले व्यक्ति हरे रंग की फाईल का इस्तेमाल न करें।

वृश्चिक लग्न वाले व्यक्ति नीले रंग की फाईल का इस्तेमाल न करें न ही नारियल पानी का सेवन करें।

धनु लग्न वाले व्यक्ति नारंगी रंग की फाईल का इस्तेमाल न करें। न ही छत पर एक भी फालतू ईंट पड़ी न रहने दें।

मकर लग्न वाले व्यक्ति पीले रंग की फाईल का इस्तेमाल न करें।

कुंभ लग्न वाले व्यक्ति काले रंग का फाईल में इस्तेमाल न करें। न ही काला धागा अपने शरीर पर धारण करें।

मीन लग्न वाले व्यक्ति भी काले रंग की फाईल में कागज न रखें। न ही सरसों का तेल शरीर पर लगायें।

-up18 News