‘ये दशक उत्तराखंड का है’, ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में पीएम मोदी बोले- यहां करें डेस्टिनेशन वेडिंग

Exclusive

पीएम मोदी ने कहा कि उत्तराखंड वह राज्य है, जहां हम दिव्यता और विकास को एक साथ अनुभव कर सकते हैं। देवभूमि यहां होने वाले निवेश के नये द्वार खोलने की क्षमता रखती है। आज देश में नीति-संचालित शासन और राजनीतिक स्थिरता है। पीएम मोदी ने हाल में जारी हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजों पर कहा कि लोगों ने मजबूत सरकार चुनी है। लोगों को स्थिरता पसंद हैं। जनता अब स्थिर सरकार चुनती है।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं देश के धन्ना सेठ, अमीरों से कहना चाहता हूं कि जब भगवान जोड़ियां बनाते हैं तो आप लोग भगवान के चरणों के बजाय बाहर विदेश में जाकर क्यों शादी करते हो? युवाओं को वेड इन इंडिया मूवमेंट चलाना चाहिए। यहां शादी समारोह करेंगे तो यहां विकास होगा। डेस्टिनेशन वेडिंग उत्तराखंड में करिए।

वह बोले, ‘एक बार तो मैं बाबा केदारनाथ के दर्शन करने गया था तो मेरे मुंह से निकला था कि 21वीं सदी का तीसरा दशक उत्तराखंड का होगा। इसे अपने सामने घटित होते देखकर मुझे खुशी हो रही है। उत्तराखंड के इस विकास में योगदान देकर मुझे खुशी हो रही है। सफल टनल अभियान के लिए राज्य सरकार और बाकी सभी का धन्यवाद।’

पीएम मोदी ने कहा कि हम सीमावर्ती गांवों को लास्ट विलेज नहीं, बल्कि देश के फर्स्ट विलेज के रूप में विकसित करने में जुटे हैं। आज भारत और भारतीयों को दुनिया जिस उम्मीद और सम्मान से देख रही है, उसे हर भारतीय एक दायित्व के रूप में ले रहा है। हर देशवासी को लगता है कि विकसित भारत का निर्माण उसकी जिम्मेदारी है।’

पीएम ने कहा कि मेरा एक संकल्प है, आने वाले कुछ समय में इस देश में 2 करोड़ ग्रामीण महिलाओं को लखपति बनाने के लिए मैंने ‘लखपति दीदी’ अभियान चलाया है. हाउस ऑफ हिमालय ब्रांड से 2 करोड़ ग्रामीण महिलाओं को लखपति बनाने का काम तेजी से पूरा हो जाएगा।

-Compiled by up18 News