आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर बम की सूचना पर मची रेलवे प्रशासन और पयर्टकों में अफरा तफरी, संघन चेकिंग के बाद नहीं मिला कुछ

स्थानीय समाचार

आगरा: रेलवे विभाग में उस समय हड़कंप मच गया जब आगरा कैंट स्टेशन पर बम होने की सूचना मिली। इस सूचना पर तुरंत आरपीएफ और जीआरपी एक्टिव मोड पर आया। बम की सूचना पर डॉग स्क्वायड और मेटल डिटेक्टर टीम को बुला लिया गया, पूरे कैंट स्टेशन को छावनी में तब्दील कर दिया गया था। बीडीएस डॉग स्क्वायड और मेटल डिडेक्टर टीम ने स्टेशन पर यात्रियों के सामान की सघन चेकिंग शुरू कर दी। इतना ही नहीं स्टेशन पर लगे डस्टबिन, स्टेशन की चप्पे-चप्पे को खंगाला। लेकिन पूरा स्टेशन खंगालने के बाद भी आरपीएफ और सीआरपीएफ टीम को कुछ हाथ नहीं लगा। यानी किसी ने स्टेशन पर बम होने की झूठी सूचना दी थी।

लगभग 8:30 बजे की है घटना

घटना लगभग 8:30 बजे के आसपास की बताई जा रही है। सूचना मिली थी कि आगरा कैंट स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर बम रखा हुआ है। यह सूचना मिलते ही तुरंत आरपीएफ और जीआरपी एक्टिव मोड पर आ गया। तुरंत बीडीएस टीम के साथ-साथ डॉग स्क्वायड और मेटल डिटेक्टर टीम को बुलाया गया। पूरी कैंट स्टेशन को छावनी में तब्दील करने के साथ ही चेकिंग शुरू कर दी गई। स्टेशन पर आने वाली ट्रेनों को भी चेक किया गया, साथ ही स्टेशन से बाहर निकल रहे यात्रियों के सामान की भी चेकिंग की गई।

सूचना से यात्रियों में भी दहशत

भारी संख्या में पुलिस बल और फिर यात्रियों की चेकिंग देखकर यात्रियों ने भी जानकारी जुटाना शुरू कर दिया। जैसे ही उन्हें पता चला कि आगरा कैंट स्टेशन पर बम होने की सूचना है तो यात्री बुरी तरह से सहम गए। जिन लोगों को आगरा कैंट स्टेशन से बाहर निकलना था। उन्हें दौड़ लगाना शुरू कर दिया और जो लोग ट्रेन में सवार थे वह प्रभु से प्रार्थना करने लगे कि कही इसी ट्रेन में बम ना हो लेकिन जब पता चला कि बम की सूचना अफवाह है तो यात्रियों ने राहत की सांस ली।

बम होने की सूचना निकली झूठी

पूरे स्टेशन को छावनी बनाकर सघन चेकिंग अभियान चलाने के बाद भी जब कुछ हाथ नहीं लगा तो आरपीएफ और जीआरपी को समझ आ गया कि बम की सूचना झूठी थी। बम की सूचना झूठी निकलने पर जीआरपी और आरपीएफ ने भी राहत की सांस ली लेकिन आधीनस्थों को स्टेशन पर सतर्क और लगातार चेकिंग करते रहने की निर्देश जारी जरूर किये।