आगरा: अग्निवीर सेना भर्ती में पास होने को युवा कर रहे स्टेरॉयड का इस्तेमाल, जांच में हुआ खुलासा

Regional

अग्निवीर सेना भर्ती में पास होने को युवा अपने स्वास्थ्य से कर रहे खिलवाड़।

अग्निवीर भर्ती में अलीगढ़ व एटा के 115 युवा बलवर्धक व स्टेरॉयड का प्रयोग कर पहुंचे थे भर्ती स्थल।

आगरा: जनपद में चल रही अग्निवीर सेना भर्ती में अभी तक युवा प्रमाण पत्रों में फर्जीवाड़ा करते हुए पकड़े जा रहे थे, आज नया मामला इंजेक्शन व स्टेरॉयड लेने का प्रकाश में आया। आनंद इंजीनियरिंग कॉलेज, कीठम आगरा में चल रही सेना की अग्निवीर भर्ती रैली में अलीगढ़ की खैर व एटा की अलीगंज तहसील के 115 युवा इंजेक्शन व स्टेरॉइड की डोज लेकर भर्ती स्थल पर आये, जिनकी पहचान कर भर्ती प्रक्रिया से बाहर किया गया।

निदेशक, अग्निवीर भर्ती रैली ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रातः सिविल मेडिकल टीम, ए0सी0एम0 (प्रथम) श्री राम प्रकाश व उपाधीक्षक श्री विक्रांत द्विवेदी की उपस्थिति में, भर्ती में आये युवाओं की दौड़ से पहले जांच कर रही थी, सिविल मेडिकल टीम को जांच के दौरान कुछ युवाओं के शरीर पर इंजेक्शन लगाये जाने के निशान पाये गये, जिसकी गहराई से जांच करने पर अवैध रूप से इंजेक्शन व स्टेरॉयड लेने की पुष्टि हुई। ऐसे 115 युवाओं की जांच के दौरान पहचान की गयी।

उन्होंने बताया कि ऐसे युवा अपने स्वास्थ्य से तो खिलवाड़ कर ही रहें हैं, उन पर विधिक व कानूनी कार्यवाही भी की जा रही है, जिससे वे आगे किसी भी भर्ती के लिये प्रतिबन्धित भी हो रहे हैं। उन्होंने सेना भर्ती हेतु आ रहे युवाओं से अपील करते हुए कहा कि युवा ऐसे अनधिकृत व अवैध तरीके न अपनायें, जिससे उनके स्वास्थ्य के साथ-साथ कैरियर भी खत्म हो रहा है।

-up18news