आगरा: नही थम रहा आवारा स्वानो का आतंक, 9 वर्षीय मासूम को बनाया निशाना, पैर किया बुरी तरह से जख्मी

स्थानीय समाचार

आवारा स्वानो का आतंक थमने का नाम नही ले रहा है। आवारा स्वान मासूम बच्चों को अपना निशाना बना रहे है। आवारा स्वान का शिकार बनी 9 वर्षीय मासूम शिवा को उसकी माँ घायल अवस्था में जिला अस्पताल लेकर पहुँची। गंभीर रूप से घायल मासूम शिवा को तुरंत एंटी रैबीज वैक्सीन लगाई गयी और फिर इसे इमरजेंसी भेज दिया गया। गंभीर रूप से पैर घायल होने पर इमरजेंसी में मासूम शिवा का प्राथमिक उपचार दिया गया लेकिन ज्यादा पैर घायल होने पर उसे एसएन के लिए रेफर कर दिया गया।

लोहामंडी निवासी है मासूम शिवा:-

स्वान द्वारा काटे जाने से गंभीर अवस्था में पहुँची मासूम शिवा लोहामंडी क्षेत्र की निवासी है। मासूम शिवा की माँ ने बताया कि शिवा घर के बाहर खेल रही थी तभी आवारा स्वान ने उसपर हमला कर दिया और उसका पैर अपने मुंह में भर लिया और खिंचकर ले गया। शिवा के चीखने पर वो और पड़ोसी दौड़े तो शिवा को बचा पाए।

अनजान युवक ने की मदद,लेकर आया जिला अस्पताल:-

मासूम शिवा की माँ ने बताया कि आवारा स्वान ने उसके पैर को बुरी तरह से जख्मी कर दिया। उसे अस्पताल ले जाने के लिए कोई भी मदद के लिए आगे नही आया लेकिन एक अनजान ने उनकी मदद की और जिला अस्पताल लेकर आया। तब जाकर उसे इलाज मिल पाया। मासूम की इस वजह से ओर ज्यादा परेशान थी कि उसके पिता नही है अगर उसे कुछ हो जाता तो उनका क्या होता।

पैर बुरी तरह से हुआ जख्मी,बेहतर उपचार के लिए भेजा एसएन:-

मासूम शिवा को जब जिला अस्पताल की इमरजेंसी लाया गया तो हर कोई उसके पैर को देखकर सहम गया। मासूम के पैर को बुरी तरह से स्वान ने कई जगह काटा था। उसके पैर की सर्जरी अनिवार्य थी। इमरजेंसी में शिवा को प्राथमिक उपचार दिया गया और बेहतर इलाज के लिए एसएन के लिए रेफर कर दिया गया।

क्षेत्र में कई लोगों को काट चुका है स्वान:-

मासूम शिवा की माँ ने बताया कि आवारा स्वान ने शिवा से पहले कई लोगों को अपना शिकार बना चुका है लेकिन क्षेत्र के लोग कोई उचित कदम नही उठाते और न ही नगर निगम इस आवारा स्वान को पकड़ती है।

नगर निगम की टीम ताजमहल पर आवारा स्वान पकड़ने में बिजी:-

नगर निगम के पास आवारा स्वानो को पकड़ने की टीम है लेकिन अभी वो सिर्फ ताजमहल पर आवारा स्वानो को पकड़ने में जुटी हुई है। क्योंकि नगर निगम की टीम आवारा स्वानो से पर्यटकों को बचाने में लगी है। निगम की उस टीम को शहरवासियों से कोई सरोकार नहीं है।