आगरा: कलयुगी बेटे ने कड़कड़ाती ठंड में मां को निकाला घर से बाहर, पुलिस कमिश्नर ने वापस पहुंचाया

स्थानीय समाचार

आगरा: जिस मां ने पालपोस कर बड़ा किया, वृद्धावस्था में उसी बेटे और नाती ने उसे घर से बाहर निकाल दिया। वृद्धा शिकायत लेकर पुलिस कमिश्नर के पास पहुंची। कमिश्नर ने तुरंत मामले में एक्शन लेते हुए पुलिसकर्मियों के साथ वृद्धा को घर वापस भिजवाया। पुलिस ने बेटे और नाती को कड़ी हिदायत भी दी।

पुलिस कमिश्नर डॉ. प्रीतिंदर सिंह सोमवार को जनसुनवाई कर रहे थे तभी एक 80 वर्ष की बुजुर्ग महिला कांपते और हिलते हुए उनके सामने पेश हुई। महिला ने आपबीती सुनाई तो कमिश्नर ने तत्काल एक्शन लिया।

पुलिस जीप से महिला को घर तक पहुंचाया गया और वहां बेटे हिदायत देकर घर में एंट्री दिलाई गई। मामला थाना नाई की मंडी क्षेत्र का है। बुजुर्ग महिला के मकान में उसके बेटे और नाती ने ताला लगा दिया। बुजुर्ग महिला ने जब मकान पर ताला लगा देखा तो परिजनों से उसकी चाबी मांगी। किसी ने चाबी नहीं दी तो ठंड में कहीं रुकने का ठिकाना नहीं दिखा। निराश होकर आखिर में बुजुर्ग मां अपने बेटे की शिकायत लेकर पुलिस कमिश्नर के यहां हो रही जनसुनवाई में पहुंच गई।
कमिश्नर की नजर जब बुजुर्ग महिला पर गई तो उन्होंने आने का कारण पूछा। महिला ने बेटे और नाती की सारी कहानी बता दी। महिला का कहना था के उसके पति का स्वर्गवास हो चुका है। वह जिस कमरे में रहती हैं, उस पर बेटे ताला लगा दिया है। ठंड के मौसम में वह कहां रहने जाएंगी।

कमिश्नर ने बुजुर्ग महिला की फरियाद सुनकर उन्हें अच्छे से समझाया। इसके बाद सम्मान के साथ पुलिस जीप से घर तक भेजा। उनके साथ थाना नाई की मंडी के प्रभारी और कुछ पुलिसकर्मियों को भी घर तक भेजा। पुलिस जब बुजुर्ग महिला के घर पहुंची तो उनके कमरे में ताला लगा हुआ था। पुलिस ने उसे खुलवाया और महिला की अंदर प्रवेश दिलाया। साथ ही बेटे और परिवार के अन्य सदस्यों को हिदायत दी।