आगरा: संपत्ति विवाद को लेकर पुत्र वधू ने चचेरे देवर के साथ मिलकर की थी बुजुर्ग सांस की हत्या, पुलिस ने किया खुलासा

Crime

आगरा जनपद के कस्बा पिनाहट के मोहल्ला नयापुरा में 2 दिन पूर्व रात के समय घर में सो रही बुजुर्ग महिला की हत्या हो गई थी। जिसमें पुलिस ने पुत्रवधू एवं उसके चचेरे देवर को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया है। पैतृक मकान संपत्ति में भाभी और देवर ने बुजुर्ग महिला को मौत के घाट उतार कर घटना को अंजाम दिया था।

जानकारी के अनुसार कस्बा पिनाहट के मोहल्ला नयापुरा में मंगलवार की रात को घर में सो रही बुजुर्ग महिला रामकली उम्र करीब 68 वर्ष पत्नी सियाराम की निर्मम हत्या कर दी गई थी। बुधवार को सुबह बुजुर्ग महिला का सब चारपाई पर पड़ा मिला था जिसे देख परिजनों में हड़कंप गया था।सूचना पर पहुंची पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमार्टम को भेजा कर महिला के पति सियाराम के प्रार्थना पत्र पर पुलिस ने पुत्रवधू मंजू देवी एवं ढाबा संचालक प्रदीप शर्मा के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। पुलिस की 2 दिन की जांच में मामला कुछ और ही निकल कर आया।

पुलिस ने गिरफ्तार पुत्र वधू मंजू देवी पत्नी बाल किशन से कड़ी पूछताछ की तो पता चला कि उसने अपने चचेरे देवर ऋषिकेश के साथ मिलकर अपनी सास की हत्या की योजना बनाई थी। उसने पुलिस को पूछताछ में बताया कि यह मेरे पति चार भाई है। चारों भाइयों का हिस्सा बांट मकान से किया जाए तो जगह कम पड़ती है। जिसे लेकर मकान को बिकवा कर अपने हिस्से के रुपए लेने की बात ससुर सियाराम से कही थी। जिसमें सास रामकली अड़चन डाल रही थी और मकान को बिकने नहीं दे रही थी। 30 अगस्त की रात को घर में सो रही सास रामकली की चचेरे देवर के साथ मिलकर मुंह नाक दबाकर हत्या कर घर की अलमारी को खुला छोड़ कर सामान को तितर बितर कर दिया ताकि मामला बदमाशों द्वारा लूट और हत्या का लगे।

आरोपी चचेरे देवर ऋषिकेश से पूछताछ में बताया कि सियाराम के बगल में ही मेरी जमीन खाली पड़ी हुई है जो तीन तरफ से घिरी है। मैं मकान को किसी और के नाम पर खरीद लेना चाहता था जहां मेरा ट्रैक्टर खड़ा होने की जगह की आवश्यकता थी। इसी लालच को लेकर भाभी मंजू देवी के साथ अपनी बुजुर्ग ताई रामकली को मारने की साजिश रची मगर मामला पूरा खुल गया। उसे अफसोस है।

शुक्रवार को पुलिस ने दोनों गिरफ्तार मृतका की पुत्र वधू मंजू देवी पत्नी बालकिशन एवं मृतका के देवर का पुत्र ऋषिकेश पुत्र रामप्रकाश निवासी मोहल्ला पुरनपुरा थाना को गिरफ्तार कर पूरे घटनाक्रम का खुलासा किया। एसपी पूर्वी सोमेंद्र मीणा ने घटना के खुलासे की जानकारी देकर पुलिस टीम की कार्य की जमकर प्रशंसा की है।

पुलिस की जांच में ढाबा संचालक निर्दोष

पिनाहट कस्बा के मोहल्ला नयापुरा में बुजुर्ग महिला रामकली की हुई हत्या के मामले में पुलिस ने ढाबा संचालक प्रदीप शर्मा को निर्दोष साबित कर बरी कर दिया है। मृतिका के पति ने पुत्र वधू मंजू देवी एवं ढावा संचालक प्रदीप शर्मा के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस की पूरी जांच में मामला कुछ अलग ही निकल कर आया। पुलिस की सही जांच में एक निर्दोष जेल जाने से बच गया।

थाना प्रभारी पिनाहट कुलदीप कुमार क्राइम के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने इस पूरी घटना को खोलने में ज्यादा समय नहीं लिया और सही और सटीक खुलासा कर एक निर्दोष को जेल जाने से बचा लिया। पूरे घटनाक्रम के खुलासे के मामले में लोगों ने भी पुलिस की जमकर प्रशंसा की है।

रिपोर्टर: नीरज परिहार तहसील बाह आगरा