आगरा: माहौल खराब करने की साजिश मामले में आप नेता की तलाश, ड्रोन कैमरे से रखी जा रही नज़र

Crime

आगरा: सदर थाना क्षेत्र के गांव नैनाना जाट में माहौल खराब करने की साजिश के मामले में पुलिस ने शिकंजा कस दिया है। एसएसपी सुधीर कुमार ने बताया कि इस पूरे मामले को लेकर आगरा पुलिस ने 10 लोगों को नामजद और 10 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। सात लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इलाके में ड्रोन कैमरे से नजर रखी जा रही है। इतना ही नहीं, सोशल मीडिया पर भड़काऊ संदेश पोस्ट करने वालों पर नजर रखी जा रही है। थाना पुलिस के साथ एलआईयू भी लगी है। मिश्रित आबादी वाले इलाकों में निगाह रखी जा रही है।

नूपुर शर्मा मामले को लेकर फिजां खराब करने की थी साजिश

एसएसपी ने बताया कि रविवार को पुलिस को सूचना मिली कि सदर के गांव नैनाना जाट में विशेष समुदाय द्वारा व्हाट्सएप मैसेज किए जा रहे हैं। समाज के लोगों को इकट्ठा होने की अपील की गयी है। मैसेज के माध्यम से लोगों को एकत्रित कर जुलूस निकालकर जिला मुख्यालय पर नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग की जानी है। व्हाट्सएप पर डीपी लगाई गई है। इस मैसेज के वायरल होते ही पुलिस सक्रिय हो गई। लोगों को समझाया गया कि धारा 144 लगी है। लोगों के एकत्रित होने पर पाबंदी है। लेकिन ये लोग फिर भी नहीं माने।

घरों पर एकत्रित किए गए थे पत्थर

एसएसपी ने बताया कि इतना ही नहीं यह भी पता चला कि नैनाना जाट की मस्जिद और आसपास के घरों पर ईंट इकट्ठा की गई हैं। पुलिस ने पूरे इलाके की ड्रोन कैमरे से जांच की और इस मामले के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

असलम और रमजान ने किए थे मैसेज वायरल

एसएसपी ने बताया कि जांच में पता चला कि असलम और रमजान ने यह मैसेज वायरल किए थे। इस पर नैनाना जाट के लोगों से बात की गई। पुलिस द्वारा लोगों को समझाया गया कि ऐसा कोई काम ना करें, जिससे कानून व्यवस्था बिगड़ने की स्थिति बने। माहौल खराब करने पर लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इस मामले में 153, धारा 144 का उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया है। मुकदमे में असलम, रमजान उनके बेटे सत्तार, असलम अंसारी, अली चिरागुद्दीन आमीन रजुआ को नामजद किया गया है। इनमें से सलमान, असलम, कलामुद्दीन, इब्राहिम अंसार, गुलफाम, सत्तार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

आप नेता रमजान अब्बास है फरार

एसएसपी ने बताया कि इस मामले में आप नेता रमजान अब्बास फरार है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। लोगों को भड़काने में उसका भी अहम रोल है। इसलिए शिकंजा कसा जाएगा।