महंगाई और जीएसटी के मुद्दे पर बैकफुट पर पड़े सत्ता पक्ष को आखिर मिल ही गया विपक्ष को घेरने का मौका

Exclusive

सोनिया गांधी ने दिया जबाब

क्या आप अधीर रंजन चौधरी को माफी मांगने के लिए कहेंगी? कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से जब ये सवाल पूछा गया तो उन्होंने रिपोर्टर से कहा, He Has Already Apologised (उन्होंने पहले ही माफी मांग ली है)। गौरतलब है कि नेशनल हेरल्ड केस में सोनिया गांधी से ईडी ने तीन दिनों तक पूछताछ की थी। अब उनकी पार्टी के एक नेता ने एक नया विवाद खड़ा कर दिया। केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्मृति इरानी ने जिस तरीके से लोकसभा में सोनिया गांधी पर सीधा हमला बोला जाहिर तौर वो बोल सोनिया को गहरे चुभे हैं।

सवाल पर तमतमाया सोनिया का चेहरा

दरअसल, इस विवाद को लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने जन्म दिया है। कल सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ को लेकर प्रदर्शन कर रहे अधीर रंजन ने देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपत्नी बोल दिया। फिर क्या था, बीजेपी ने इस मामले को लपकते हुए संसद में जमकर हंगामा किया। स्मृति इरानी ने तो सीधे-सीधे इस बयान के लिए सोनिया को जिम्मेदार ठहरा दिया। जाहिर तौर पर कांग्रेस इन सबके लिए तैयार नहीं थी। वहीं, जब सदन की कार्यवाही स्थगित हो गई तो जब सोनिया बाहर निकलीं तो पत्रकार ने उनसे अधीर रंजन चौधरी से माफी मांगने कहने को लेकर सवाल पूछ लिया। पहली बार में तो उन्होंने इसका जवाब भी नहीं दिया लेकिन दूसरी बार जब उनसे यही सवाल पूछा तो उनका चेहरा तमतमाया दिखा और उन्हेंने सख्त आंखों से केवल चार शब्द बोले। उन्होंने माफी मांग ली है।

गुस्से में दिखीं सोनिया

सोनिया पर जिस तरीके से बीजेपी ने हमला बोला, वह उनको चुभ गया। बात चूंकि एक महिला के सम्मान की है तो यहां कांग्रेस के अकेले पड़ने का खतरा है। ऐसे में सोनिया का गुस्सा लाजिमी है। इस बीच सोनिया ने बवाल के बाद वरिष्ठ नेताओं की बैठक बुला ही है। बैठक में अधीर रंजन चौधरी, मल्लिकार्जुन खड़गे को भी बुलाया गया है। माना जा रहा है कि बीजेपी के हमले निपटने के लिए अब कांग्रेस इसमें आगे की रणनीति बनाएगी।

-एजेंसी