आगरा: जलनिगम द्वारा खोदे गए गड्ढे में पलटा E-रिक्शा, सवार दबे, हुए चुटैल, मची अफरा तफ़री

स्थानीय समाचार

आगरा: रकाबगंज थाना क्षेत्र के बालूगंज चौराहे पर उस समय अफरा-तफरी मच गई जब सड़क पर चलता हुआ ई रिक्शा अचानक से पलट गया। ई रिक्शा के पलट जाने से उसमें सवार लोग ई-रिक्शा के नीचे आ गए। घटना को देखकर घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बचाव के लिए दौड़ लगाई और नीचे दबे लोगों को बाहर निकाला। इसमें 4 लोगों के चोटें आई जिसमें एक महिला की नाक तो दूसरी के सिर में चोट आई। नाक में से खून निकलता देख महिला बुरी तरह से घबरा गई। मौके पर मौजूद लोगों ने तुरंत फर्स्ट एड दिया और उसे पानी पिलाया। नाक से खून बंद होने पर महिला ने राहत की सांस ली।

बालूगंज क्षेत्र में जल निगम की ओर से गंगाजल पेयजल लाइन के लिए पूरे क्षेत्र में खुदाई की गई और गंगाजल की पाइप लाइन बिछाई गई लेकिन खोदी गयी सड़क की मरम्मत कराना जल निगम भूल गया है। सड़क खुदाई के चलते बालूगंज चौराहे पर गहरा गड्ढा हो गया है। चौराहा क्रॉस करने पर वाहनों को उस लंबे गड्ढे से होकर ही गुजरना पड़ता है जिससे वाहनों का डिसबैलेंस होता है और वाहन पलट जाते हैं।

लोगों ने बताया कि सड़क खुदाई कार्य को लगभग 2 महीने बीत चुके हैं। आए दिन इस गहरे गड्ढे के कारण इस चौराहे पर दुर्घटनाएं हो रही हैं। कई ई रिक्शा पलट चुके हैं। दो पहिया वाहन भी गिर चुके हैं, कई लोग तो गंभीर चोटें आई हैं लेकिन प्रशासन का इस ओर कोई ध्यान नहीं है जबकि कई बार लिखित में शिकायत की जा चुकी है।

बालूगंज चौराहे के दुकानदारों ने बताया कि इस गड्ढे के कारण लोगों का निकलना दूभर हो चुका है। सड़क की मरम्मत न होने के कारण आए दिन होने वाले हादसों की शिकायत क्षेत्रीय पार्षद से लेकर अधिकारियों तक की जा चुकी है लेकिन अधिकारियों के कानों पर जूं नहीं रेंग रही है। अधिकारियों को किसी बड़े हादसे का इंतजार है, क्योंकि सरकारी मशीनरी तो तभी काम करती है जब कोई बड़ा हादसा हो जाता है और उन्हें अपनी गलती को छुपाना होता है।