आगरा: बड़े बकायेदारों के भवनों पर लाल स्टीकर लगायेगा बिजली विभाग

स्थानीय समाचार

आगरा। दक्षिणाचंल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (डीवीवीएनएल) ने अपने बड़े बकाएदरों के भवनों पर लाल रंग के स्टीकर लगाने का फैसला किया है ताकि सभी को पता चल सके कि ये उपभोक्ता बकाएदार है। स्टीकर पर बकाएदार का नाम, बकाया धनराशि सहित कनेक्शन नंबर भी अंकित होगा।

विभागीय जानकारी के अनुसार, जनपद में दो लाख के करीब दस हजार से लेकर एक लाख तक बकाएदार हैं। इन बकाएदारों के घर घर जाकर बिल जमा कराए जाने का प्रबंध निदेशक डीवीवीएनएल अमित किशोर से लेकर जेई उपभोक्ताओं से अनुरोध कर रहे हैं। इसके बावजूद अनुकूल परिणाम सामने नहीं आ रहे हैं। सभी बिजलीघरों पर कैंप भी लगाए गए हैं, ताकि उपभोक्ता बिल जमा करा सकें।

वसूली के लिए अब विभाग ने लाल रंग के स्टीकर छपवाएं हैं। स्टीकर पर उपभोक्ता का नाम, धनराशि, कनेक्शन नंबर जैसे कालम दिए गए हैं। इन कालमाें को भरते हुए बकाएदार उपभोक्ता के घर के मुख्य गेट पर चिपकाए जाएंगे, ताकि संबंधित क्षेत्र के लाइनमैन सहित सभी को यह पता चल सके कि कौन सा उपभोक्ता बकाएदार है। अगर उसके घर में लाइट जलती हुई मिली, तो उसके विरुद्ध बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। इसके साथ ही कोई भी बिजली चोरी की जानकारी दे सकेगा। जिसके आधार पर कार्रवाई करना विभाग के लिए आसान हो सकेगा।

-up18news