आगरा: इस्लामिया लोकल एजेंसी के अध्यक्ष ने शहर मुफ़्ती के खिलाफ बोले अपशब्द, ऑडियो वायरल, मुकदमा हुआ दर्ज

Crime

आगरा: हाल ही में इस्लामिया लोकल एजेंसी के अध्यक्ष बने जाहिद कुरैशी एक बार फिर सुर्खियों में है। इस बार उनकी सुर्खियों में आने का कारण उनके द्वारा शहर मुफ्ती के खिलाफ अपशब्द कहे जाना है जिसके चलते उनके खिलाफ मंटोला थाने में मुकदमा दर्ज भी कराया गया है। जाहिद कुरैशी के साथ ही अरशद को भी आरोपी बनाया गया है। मुकदमा में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने, गाली-गालौज और आईटी एक्ट धारा भी लगाई गई है।

आरोप है कि, इस्लामिया लोकल एजेंसी के अध्यक्ष जाहिद कुरैशी ने शहर मुफ्ती मजदुल कुद्दूस रूमी के लिए फोन पर एक व्यक्ति से अपशब्द बोले है जिसका ऑडियो सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रहा है। शहर मुफ्ती के लिए अपशब्द कहे जाने का मामला तूल पकड़ा तो तकिया वजीर शाह निवासी जीशान कुरैशी ने इस्लामिया लोकल एजेंसी के अध्यक्ष जाहिद कुरैशी के खिलाफ थाना मंटोला में मुकदमा दर्ज कराया जिसमें जाहिद उर्फ पप्पू काना व अरशद को नामजद किया है।

इस पूरे मामले को लेकर सीओ छत्ता सुकन्या शर्मा ने बताया कि, मंटोला थाना में तकिया वजीर शाह निवासी जीशान कुरैशी ने मुकदमा दर्ज कराया है। जिसमें जाहिद उर्फ पप्पू काना व अरशद को नामजद किया है। मुकदमे में आरोप है कि शहर मुफ्ती मजदुल कुद्दूस रूमी के लिए उन्होंने अभद्र और अश्लील भाषा का प्रयोग किया। इसका ऑडियो शनिवार की रात को वायरल हुआ।

वादी जीशान कुरैशी का कहना है कि, ऑडियो वायरल होने के बाद से समाज के लोगों में आक्रोश है। इसलिए समाज के लोग मंटोला थाना पर पहुंचे और एफआईआर दर्ज कराई गई है।

अध्यक्ष के अधिकार सीज करने का प्रस्ताव पारित

इस्लामिया लोकल एजेंसी के सचिव आजम खान मलिक के कैंप कार्यालय सुल्तानपुरा पर एक बैठक में अध्यक्ष मोहम्मद जाहिद के विरुद्ध आम सहमति से प्रस्ताव पारित किया गया। अध्यक्ष पर आरोप लगाया कि, कमेटी के विरुद्ध कार्य कर रहे हैं। इसलिए, उनके अधिकार सीज कराने की मांग रखी गई थी। सचिव आजम खान मलिक ने बताया कि, उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को लिख रहे हैं। मुकदमे में लोकल इस्लामिया एजेंसी के अध्यक्ष पर और भी आरोप लगाए गए हैं।

तीन महीने पहले भी दर्ज हुआ था मुकदमा

सीओ छत्ता सुकन्या शर्मा ने बताया कि जाहिद कुरैशी के खिलाफ तीन माह पहले भी एक मुकदमा दर्ज किया गया था। उसमें भी वायरल आपत्तिजनक ऑडियो आधार था। रविवार को दर्ज हुए मुकदमे में जांच की जा रही है।

यह बनी विवाद की वजह

बता दें कि, शाही जामा मस्जिद वक्फ की एक दुकान को पगड़ी पर उठाया गया था। कमेटी के सचिव आजम खान मलिक ने दुकान को पगड़ी पर उठाने की जानकारी शहर मुफ्ती को दी थी। उन्होंने इसे नाजायज करार दिया। उन्होंने नए दुकानदारों से पगड़ी न लेकर किराएदारों का किराया बढ़ाने की सलाह दी थी। मुफ्ती की सलाह के बारे में सचिव ने अध्यक्ष जाहिद कुरैशी को फोन पर जानकारी दी। बातचीत में अध्यक्ष ने शहर मुफ्ती के लिए अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया जिसका आडियो शनिवार की रात को वायरल हो गया।