आगरा: मध्य प्रदेश की ओर भागने की फिराक में था व्यापारी दंपत्ति हत्या डकैती कांड का आरोपी, पुलिस ने दबोचा

Crime

आगरा जनपद के थाना कस्बा पिनाहट क्षेत्र के अंतर्गत मोहल्ला मार में 2 जुलाई की रात को गल्ला व्यापारी के घर में घुसकर बदमाशों ने डकैती कर व्यापारी और उसकी पत्नी की बेरहमी से हत्या कर दी थी। पूरे घटनाक्रम का पुलिस ने खुलासा कर 4 बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। वही मामले में सोमवार को वांछित दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर कार्रवाई कर जेल भेजा है।

व्यापारी सुरेश चंद गुप्ता पुत्र वासुदेव गुप्ता उम्र करीब 72 वर्ष निवासी मोहल्ला मार कस्बा थाना पिनाहट और उनकी पत्नी कृष्णा देवी उम्र करीब 65 वर्ष की 2 जुलाई शनिवार की रात को बदमाशों ने घर में घुसकर हत्या कर दी थी। बदमाश डकैती के बाद फरार थे।

सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से पुलिस ने जांच शुरू की और सफलता हाथ लगी। पुलिस ने पिछले शुक्रवार को हत्या डकैती कांड का खुलासा किया। चार बदमाश गोलू उर्फ शिशपाल परिहार पुत्र सुनील, विपिन उर्फ शाखा पुत्र मुन्नालाल निवासीगण नयावांस थाना पिनाहट, महेंद्र परिहार पुत्र कुबेर सिंह निवासी मदनपुर थाना पिनाहट, शेर उर्फ शेर सिंह पुत्र राजकुमार तोमर निवासी बड़ापुरा थाना मंसुखपुरा,को पुलिस ने नगदी आभूषणों सहित गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

वही अन्य वांछित फरार आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस दबिश दे रही थी। जिसमें रविवार शाम को थाना प्रभारी पिनाहट कुलदीप कुमार सिंह को मुखबिर द्वारा घटना में वांछित फरार आरोपी की क्षेत्र में होने की सूचना मिली। जिस पर थाना प्रभारी ने पुलिस कर्मियों के साथ मुखबिर द्वारा बताए गए राजाखेड़ा मार्ग विप्रावली गांव के पास से घेराबंदी कर मंगला उर्फ मंगल सिंह पुत्र सुरेंद्र सिंह निवासी गांव बड़ापुरा थाना मंसुखपुरा को गिरफ्तार कर लिया। जो कि मध्य प्रदेश की तरफ भागने की फिराक में था।

दोनों अभियुक्त से एक पेटी 25 जिंदा कारतूस सहित 18 हजार 500 रुपए एवं एक पार्टी के कपड़े का दुपट्टा बांधने वाला बरामद किया।

सोमवार को सुबह मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने हत्या कांड में रेकी करने वाले आरोपी राजा सलमानी पुत्र साबिर निवासी मोहल्ला चांदनी चौक कस्बा पिनाहट को अरनोटा मार्ग से भागते हुए गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने पकड़े गए अभियुक्त से करीब 6 हजार रुपए के बरामद किए। जिसमें 1871 के सिक्के बरामद किए गए।

आरोपियों के पास से बरामद सामान

इसी संदर्भ में थाना प्रभारी पिनाहट कुलदीप कुमार सिंह ने बताया कि दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। वही हत्या डकैती कांड का मुकदमें को फास्टट्रैक न्यायालय द्वारा कार्रवाई करवाकर आरोपियों को सजा दिलवाने का काम किया जाएगा।

रिपोर्टर- नीरज परिहार