आगरा ऐब्रोज बैडमिंटन लीग: दूसरे दिन विल्सबर्ड चैलेंजर्स और सैक वॉरियर्स टीम के खिलाड़ियों ने लहराया परचम

SPORTS

आगरा। जिला बैडमिंटन एसोसिएशन की ओर से आयोजित ऐब्रोज बैडमिंटन लीग के 9वें संस्करण में दूसरे दिन मुकाबलों का दौर लगातार जारी रहा। आज शनिवार को शानदार मुकाबले खेले गए। खेले गए मुकाबलों में जूनियर और सीनियर खिलाड़ियों का सुंदर कॉन्बिनेशन देखने को मिला और सभी टीमें पूरी तैयारी पूरे जोश के साथ कोर्ट पर उतरी हुई थी। विल्सबर्ड चैलेंजर्स और सैक वॉरियर्स के मध्य खेला गया। मुकाबला बहुत ही दमदार रहा, अंतिम समय तक दोनों टीमें एक दूसरे को कड़ी टक्कर देती रहीं। अंतिम सेट भी बराबरी पर रहा मैच का निर्णय लास्ट पॉइंट पर निर्भर हो गया। अंत में विल्सबर्ड चैलेंजर्स ने विनिंग 1 पॉइंट को हासिल कर मैच को अपने नाम किया।

खेले गए मुकाबले में मेंस डबल्स विल्सबर्ड चैलेंजर्स और सैक वॉरियर्स की टीम आमने सामने थी। पहला मैच मेन्स डबल्स फर्स्ट में सैक वॉरियर्स के विवेक व दक्ष की जोड़ी ने विल्सबर्ड चैलेंजर्स के निशांत व राघवेंद्र की जोड़ी को 2-1 से हरा कर शुरुआत की। दूसरे मैच मेन्स डबल्स सेकंड में एक तरफा मैच खेलते हुए विल्सबर्ड चैलेंजर्स के शिवांग व निष्कर्ष की जोड़ी ने सैक वॉरियर्स के अब्दुल अमान व आशीष की जोड़ी को 3-0 से हरा कर अपनी टीम का 4 पर पहुंचा दिया। तीसरे मैच मिक्सड डबल्स में सैक वॉरियर्स ने पलटवार करते हुए राधा व दक्ष की जोड़ी ने विल्सबर्ड चैलेंजर्स के नव्या व राहुल की जोड़ी को 3-0 से हरा कर अपनी टीम की बढ़त को 5 प्वाइंट तक पहुंचा दिया.

चौथा मैच 70+ डबल्स में विल्सबर्ड चैलेंजर्स के ही राघवेंद्र व कैप्टन भईया की जोड़ी ने सैक वॉरियर्स के निखिल व जितेंद्र की जोड़ी को सीधे सेटों में 3-0 से हराकर टाई को रोमांचक बना दिया। अब फैसला अंतिम मैच पे निर्भर था। आखिरी मैच 60+ डबल्स में सैक वॉरियर्स के प्रनव व जितेंद्र की जोड़ी ने विल्सबर्ड चैलेंजर्स के निशांत व नीरज की जोड़ी को बहुत ही कड़े मुकाबले में 2-1 से हरा तो दिया मगर अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए।

शनिवार को खेले गए पहले मैच में टीम सैक वॉरियर्स और टीसा आमने-सामने रही। पहला मैच मेंस डबल्स रहा जिसमें सैक वॉरियर्स से अब्दुल अमन और अनुज कपूर की जोड़ी टीचर के रविंद्र सिंह और हिमांशु आमने-सामने रहे जिसमें टीसा ने 15 -8, 15 -8, 15-6 से जीत दर्ज की। दूसरा मैच भी मेंस डबल्स रहा जिसमें सैक वॉरियर्स से विवेक दक्ष और टीसा से आदित्य व्यास और मोक्ष की जोड़ी आमने-सामने रही जिसमें सैक वारियर्स ने टीसा को 15-13, 15-13, 15 -10 से पराजित किया। तीसरा मुकाबला 60 प्लस डबल रहा जिसमें सैक वॉरियर्स के विवेक और प्रणब ने टीसा के रविंद्र सिंह, नंदी रावत को 15-13, 15-13, 15- 10 से पराजित किया। चौथा मुकाबला मिक्स डबल रहा सैक वॉरियर्स से दक्ष गौतम और राधा के सामने टीसा से हिमांशु और रमा रहे। जिसमें दक्ष और राधा की सैक वॉरियर्स की जोड़ी ने 15- 10, 15 -14, 15- 9 से जीत दर्ज की।

5वे मैंच में सैक वॉरियर्स से जितेंद्र निखिल ओडीशा से पवन राहुल गर्ग की जोड़ी आमने-सामने रहे। सैक वॉरियर्स के जोड़ी ने टीसा को 15-5, 15 -7, 15 -7 से पराजित किया और टाई को अपने नाम किया। दोनों ही टाइम दमदार रही और दर्शकों को भी अच्छा खेल देखने को मिला। खेल के दौरान जिला ओलंपिक संघ के सचिव राहुल पालीवाल, जिला बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष विनोद शीतलानी, कोषाध्यक्ष आसिफ अली, यश मेहता उपस्थित रहे। मैच के निर्णायक उपेंद्र जोशी और एनपी भल्ला रहे।