ऑस्ट्रेलिया में 11 घण्टे चला आगरा के शुभम का ऑपरेशन, भारत के राजदूत गंभीरता से देख रहे मामले को

Regional

आगरा। यहां तहसील किरावली के निवासी शुभम गर्ग का ऑस्ट्रेलिया में करीब ग्यारह घण्टे तक ऑपरेशन चला। अब उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। शुभम पर ऑस्ट्रेलिया में विगत छह अक्टूबर को नस्लीय हमला करते हुए चाकुओं से ताबड़तोड़ वार किए गए थे।

बताया गया है कि शुभम हमले से पूर्व एटीएम से रुपये निकाल कर लौट रहे थे। लौटते समय पेसिफिक हाईवे और ग्रेताक्र एवेन्यू लेन, कोव के किनारे उन पर हमला किया गया। हमले में घायल शुभम का इलाज इस समय रॉयल नॉर्थ शोर हॉस्पिटल सेंट ल्यूनार्ट्स ऑस्ट्रेलिया में चल रहा है।

शुभम ऑस्ट्रेलिया में पीएचडी करने के लिए गए हुए हैं और वह यूनिवर्सिटी ऑफ न्यू साउथ वेल्स सिडनी में पीएचडी के शोध विद्यार्थी हैं। शुभम के पिता रामनिवास गर्ग ने मोबाइल फोन पर शुभम से संपर्क साधने का प्रयास किया, लेकिन उनका मोबाइल फोन बंद पाया गया, जिसके बाद पूरा परिवार परेशान हो गया। इसके बाद रामनिवास गर्ग ने शुभम के दोस्त से ऑस्ट्रेलिया में संपर्क साध कर सारे हालात का पता लगाया। शुभम का परिवार आगरा की किरावली तहसील में रहता है।

ऑस्ट्रेलिया में परेशानी में फंसे अपने बेटे के लिए शुभम के पिता रामनिवास गर्ग ने फतेहपुरसीकरी से सांसद राजकुमार चाहर से संपर्क साधा। चाहर का कहना है कि विदेश मंत्रालय ने उन्हें जानकारी दी है कि ऑस्ट्रेलिया में भारत के राजदूत इस मामले को गंभीरता से देख रहे हैं।