आगरा: कोरोना से ठीक होने वालो का बढ़ा आंकड़ा, 78 नए मरीज मिले

स्थानीय समाचार

आगरा। पिछले कुछ दिनों से आगरा में प्रतिदिन आ रहे कोरोना मरीजों की संख्या मैं लगातार कमी आ रही है तो वहीं ठीक होने वाली मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है जो कि शहरवासियों के लिए राहत की बात है। आगरा प्रशासन द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे में लगभग 5174 सैंपल लिए गए थे जिसमें 78 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है जबकि पिछले 24 घंटे में 92 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं।

कुछ दिनों पहले आगरा में कोरोना के सक्रिय केसों की संख्या 1000 पार कर गई थी लेकिन अब कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण धीरे-धीरे हो रहा है। वर्तमान में सिर्फ 559 सक्रिय केस रह गए हैं। हालांकि प्रशासन अभी भी कोविड गाइडलाइन के प्रति सख्ती बरत रहा है और लगातार लोगों से शारीरिक दूरी एवं मास्क लगाए जाने की अपील की जा रही है।

दो लाख किशोरों ने लगवाई वैक्सीन

सरकार द्वारा 15 से 18 उम्र के किशोरों को वैक्सीन लगाए जाने की शुरुआत करने के बाद आगरा में अब तक दो लाख से ऊपर किशोर कोरोना वैक्सीन की डोज ले चुके हैं। वहीँ आगरा में 35 लाख से ऊपर लोग कोरोना की पहली डोज लगवा चुके हैं जबकि लगभग 13 लाख लोग ऐसे हैं जिन्होंने अभी तक कोरोना की दूसरी डोज़ नहीं ली है। स्वास्थ्य विभाग वैसे लोगों से जल्द दूसरी डोज़ लगवाने की अपील कर रहा है।