आगरा: होटल में आयोजित शादी समारोह में से जज की मां का गहनों और सगुन के लिफाफों से भरा बैग चोरी

Crime

आगरा: सदर थाना क्षेत्र में स्थित एक प्रतिष्ठित होटल में शनिवार रात को गाजियाबाद के एक न्यायिक अधिकारी की शादी थी। शादी समारोह के दौरान वरमाला का कार्यक्रम चल रहा था, इसी बीच न्यायिक अधिकारी की मां का बैग शादी समारोह में से चोरी हो गया। बैग में गहने और शगुन के रुपए रखे हुए थे। शादी समारोह स्थल से बैग चोरी हो जाने से हड़कम मच गया। होटल स्टाफ को इसकी जानकारी दी गयी तो वह भी टालमटोल करने लगा। न्यायिक अधिकारी को खुद पुलिस को फोन करके इस घटना की जानकारी दी।

जानकारी के अनुसार गाजियाबाद के शास्त्रीनगर निवासी प्रोफेसर डॉ. प्रभा रानी के बेटे हार्दिक न्यायिक अधिकारी हैं। डॉ. प्रभा की मित्र डॉक्टर बीना शर्मा ने बताया कि परिवार हार्दिक की शादी के लिए शनिवार को आगरा आया था। सदर क्षेत्र के एक सितारा होटल में शादी समारोह का आयोजन था। रात करीब 11:30 बजे होटल में वरमाला का कार्यक्रम चल रहा था। डॉ प्रभा रानी के हाथ में दुल्हन के गहने और शगुन के रुपयों से भरा हुआ बैग था। वरमाला कार्यक्रम में डॉ प्रभा बैग को स्टेज के पास रखकर रिश्तेदारों के साथ फोटो खिंचवाने पहुंच गईं और जब वापस लौट कर आईं तो उनका बैग मौके पर नहीं था। बैग मौके पर न मिलने से हड़कंप मच गया।आसपास बैग की खूब तलाश की लेकिन बैग कहीं भी नहीं मिला।

पीड़ित परिवार के अनुसार, होटल में बैग गायब होने के बाद जब उन्होंने होटल के सुरक्षाकर्मियों से सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग दिखाने को कहा, तो होटल स्टाफ आनाकानी करने लगा, जिसके बाद उन्होंने शादी की वीडियो रिकॉर्डिंग कर रहे कैमरे में फुटेज देखी तो उसमें एक युवक बैग ले जाते हुए कैद हो गया।

होटल के सुरक्षाकर्मियों द्वारा घटना को तवज्जो न देने पर पीड़ित परिवार ने पुलिस को इसकी सूचना दी, जिसके बाद थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई पुलिस मामले की जाँच पड़ताल में जुट गई है।

वहीं, इस संबंध में पीड़ित परिवार ने थाना सदर पुलिस को प्रार्थना पत्र दिया है। सीओ सदर राजीव कुमार ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। घटना का खुलासा करने के प्रयास किए जा रहे हैं।