आगरा: वबाग कंपनी के कर्मचारियों की करतूत, ट्रीटमेंट प्लांट में ले जाने के बजाए गली के मैनहाल में ही खाली कर दिया सीवर से भरा टैंक!

स्थानीय समाचार

आगरा: शहर के सीवर का काम देख रही वबाग कंपनी के कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। वबाग कंपनी के कर्मचारियों ने सीवर से भरे हुए सीवर टैंक को एक गली के सीवर मैन हॉल में खाली करा दिया। वबाग कर्मचारियों की यह करतूत किसी ने मोबाइल में कैद की और वायरल कर दी। सीवर मैन हॉल में सीवर गिराए जाने का वीडियो भी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

कोर्ट के आदेशों की अवेहलना

सीवर से संबंधित सुप्रीम कोर्ट ने भी गाइड लाइन जारी की है। सीवर को सीवर ट्रीटमेंट प्लांट पर ही ले जाया जाए और वहीं उसका निस्तारण हो लेकिन वबाग के कर्मचारियों ने सुप्रीम कोर्ट के इन आदेशों की धज्जियां उड़ा दी। सीवर से भरे सीवर ट्रक को एक गली के सीवर मैन हॉल में ही खाली करा दिया।

सड़क पर बहाया सीवर

वबाग कंपनी के कर्मचारियों की इस कार्यगुजरी के चलते सीवर सड़क पर भी फैल गया जिससें लोगों के घरों में बदबू जाने लगी। सड़क पर सीवर फैलने से लोगों में आक्रोश देखने को मिला। सड़क पर सीवर फैलने से संक्रमण भी बढ़ सकता है लेकिन विभाग के कर्मचारियों को इससे कोई सरोकार नजर नहीं आ रहा है। उनका कहना था कि जब जरूरत होती है वबाग के कर्मचारी आते नहीं है और अब सड़क पर ही सीवर फैला रहे हैं। इसकी शिकायत की जाएगी।

वबाग के अधिकारी दे रहे सफाई

सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी के साथ वायरल होने पर वबाग के अधिकारियों ने सफाई देते हुए कहा कि जो सीवर टैंक था उसका वॉल्व लीक हो गया जिसके कारण हमें सीवर को इस सीवर मैन हॉल में खाली करना पड़ा है। उन्होंने बताया कि सीवर लाइन से सीवर भरे जाने पर उसे सीवर ट्रीटमेंट प्लांट ले जाया जाता है। वही उसे खाली किया जाता है। सीवर टैंक के वाल्व को सही करके यहाँ से सीवर खलाया जाएगा।