पूर्वी रेलवे के जीएम ने कहा, अप्रैल तक 14,000 युवाओं की नियुक्ति करेगा विभाग

Career/Jobs

उन्होंने कहा कि अप्रैल तक भर्ती प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। उन्होंने बताया कि ग्रुप सी में 2000 लोको पायलट, 300 गार्ड, 300 स्टेशन मास्टर, 800 आफिस क्लर्क (मिनिस्ट्रियल), 600 कमर्शियल क्लर्क तथा 250 अकाउंट क्लर्क की नियुक्ति की जाएगी। इसके अलावा 10,000 ग्रुप डी स्टाफ की भर्ती होगी, जिनमें ट्रैक मैन, ट्रैफिक पोर्टर, खलासी और प्वाइंट मैन शामिल हैं।

जीएम ने बताया कि नई भर्ती के लिए लिखित व शारीरिक मापदंड परीक्षा की प्रक्रिया जारी है। उन्होंने उम्मीद जताई कि मार्च 2023 तक रिजल्ट आ जाएगा और अप्रैल में सफल अभ्यर्थियों को ज्वाइन करा दिया जाएगा।

अप्रैल तक रेलवे में दो लाख युवाओं को मिलेगी नौकरी

अरोड़ा ने बताया कि प्रधानमंत्री और रेल मंत्री के निर्देश पर देश में रोजगार मेला चल रहा है। पिछले दिनों भारतीय रेलवे के 17 जोनों में आयोजित रोजगार मेले में बड़ी संख्या में युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपा गया। इनमें पूर्वी रेलवे ने रोजगार मेला के जरिए अपने विभिन्न विभागों में 1000 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपा है। उन्होंने बताया कि अप्रैल तक भारतीय रेलवे करीब दो लाख युवाओं को नौकरी प्रदान करेगा।

आठवीं पास कैटेगरी में भी पढ़े-लिखे युवा कर रहे आवेदन

जीएम ने इस दौरान बताया कि आज आठवीं पास कैटेगरी में भी काफी पढ़े-लिखे युवा यानी स्नातक, स्नातकोत्तर, बीटेक और एमटेक के डिग्री होल्डर नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे उच्च शिक्षित और हाई स्किल वाले युवाओं की सोच भी ऊंची होती है। उन्होंने उम्मीद जताई कि ऐसे युवाओं को रेलवे में अवसर मिलेगा और उनकी भर्ती से रेलवे को लाभ मिलेगा।

Compiled: up18 News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *