100 करोड़ क्‍लब में शामिल हुई फ़िल्म ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’, दो रिकॉर्ड भी किये अपने नाम

Entertainment

‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ बॉक्‍स ऑफिस पर अब भी कमाई की आंधी बनी हुई है। कश्‍मीरी पंडितों पर हुए बर्बर अत्‍याचार की कहानी कहती विवेक अग्‍न‍िहोत्री की फिल्‍म ने होली पर न सिर्फ धुआंधार कमाई की है, बल्‍क‍ि रिलीज के बाद अब तक एक दिन में सबसे अध‍िक 19 करोड़ रुपये की कमाई की है।

शुक्रवार को 8वें दिन इस बंपर कमाई के साथ फिल्‍म भारतीय बॉक्‍स ऑफिस पर 100 करोड़ क्‍लब में भी शामिल हो गई है। फिल्‍म ने आठ दिनों में 114.50 करोड़ रुपये का कारोबार कर लिया है। यही नहीं, फिल्‍म ने इसके साथ ही दो रिकॉर्ड भी बनाए हैं।

पहले ऐसा लग रहा था कि होली पर त्‍योहार की व्‍यस्‍तता के कारण दर्शक कम संख्‍या में सिनेमाघर पहुंचेंगे लेकिन ऐसा हुआ नहीं। ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ ने 11 मार्च को रिलीज के बाद एक दिन में अपनी सबसे अध‍िक कमाई 8वें दिन ही दर्ज की जबकि टिकट ख‍िड़की पर अक्षय कुमार की ‘बच्‍चन पांडे’ ने भी फिल्‍म को कड़ी टक्‍कर दी

। अक्षय कुमार की फिल्‍म ने भी ओपनिंग डे पर 13 करोड़ रुपये का बिजनेस किया है। इस तरह दोनों फिल्‍मों ने शुक्रवार को होली के मौके पर 32 करोड़ रुपये की कुल कमाई की है।

दूसरे शुक्रवार को सबसे ज्‍यादा कमाई का रिकॉर्ड, बाहुबली को टक्‍कर

‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ ओपनिंग डे पर शुक्रवार को 700 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई थी जबकि पहले वीकेंड में रविवार से ही यह 2000 से अध‍िक स्‍क्रीन्‍स पर चल रही है। फिल्‍म मल्‍टीप्‍लेक्‍स के साथ ही सिंगल स्‍क्रीन थ‍िएटर्स पर भी बंपर कमाई कर रही है। बल्‍क बुकिंग खूब हो रही है। एकसाथ 100 और 200 टिकटों की बुकिंग ने फिल्‍म की कमाई में बेतहाशा बढ़ोत्तरी की है। दिलचस्‍प बात यह है कि ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ ने अपने दूसरे शुक्रवार को कमाई के मामले में ‘बाहुबली 2’ को टक्‍कर दी है। ‘बाहुबली- द कंक्‍लूजन’ ने अपने दूसरे शुक्रवार को 20 करोड़ रुपये की कमाई की थी जबकि ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ ने 19 करोड़ रुपये कमाए हैं।

इस तरह यह दूसरे शुक्रवार को सबसे अध‍िक कमाई करने वाली दूसरी फिल्‍म बन गई है जबकि बॉलीवुड की हिंदी फिल्‍मों की बात करें तो ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ ने दूसरे शुक्रवार को सबसे अध‍िक कमाई करने वाली हिंदी फिल्‍म का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

होली पर सबसे ज्‍यादा कमाई का रिकॉर्ड, अब 150 करोड़ का इंतजार

कमाई के साथ-साथ ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ अब रिकॉर्ड भी अपने नाम कर रही है। इस फिल्‍म ने होली के दिन एक और रिकॉर्ड बनाया है। यह होली पर सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली फिल्‍म भी बन गई है। फिल्‍म की कमाई जिस रफ्तार से बढ़ रही है और जिस तरह इसको लेकर क्रेज है। फिल्‍म आसानी ने दूसरे वीकेंड तक 150 करोड़ के आंकड़े को पार कर लेगी। शनिवार और रविवार को पहले ही फिल्‍म की एडवांस बुकिंग जबरदस्‍त है। ऐसे में पूरी उम्‍मीद है कि फिल्‍म शनिवार और रविवार को 20 करोड़ रुपये से अध‍िक की कमाई करेगी। यानी शनिवार और रविवार को मिलाकर 40 करोड़ रुपये तक कमाई की उम्‍मीद है। इस तरह रविवार तक रिलीज के 10वें दिन और दूसरे वीकेंड तक यह फिल्‍म आसानी से 154 करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर जाएगी।

200 करोड़ के पार जाएगी लाइफटाइम कमाई

बाजार के जानकार यह मानकर चल रहे हैं कि अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्‍लवी जोशी और दर्शन कुमार की फिल्‍म ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ लाइफटाइम 200 करोड़ रुपये से अध‍िक का कारोबार करेगी। इस बंपर कमाई और फिल्‍म को लेकर जैसा क्रेज है, इसकी तुलना 1975 में रिलीज ‘जय संतोषी मां’ से हो रही है। तब भी ऐसा ही क्रेज देखने को मिला था। हर दिन दर्शकों की संख्‍या और फिल्‍म की कमाई लगातार बढ़ी थी। तब गांव से पूरा का पूरा जत्‍था बैलगाड़‍ियों से फिल्‍म देखने सिनेमाघर पहुंच रहा था।

बच्‍चन पांडे’ ने हैरान किया, लेकिन नहीं है कोई खतरा

हालांकि, बॉक्‍स ऑफिस पर शुक्रवार को रिलीज अक्षय कुमार की ‘बच्‍चन पांडे’ ने जिस तरह ओपनिंग डे पर 13 करोड़ रुपये कमाए हैं। वीकेंड पर उस फिल्‍म की भी कमाई बढ़ेगी। यानी टिकट ख‍िड़की पर ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ का मुकाबला सीधे तौर पर ‘बच्‍चन पांडे’ से है। हालांकि, दोनों ही फिल्‍मों का दर्शक वर्ग अलग-अलग है, इसलिए इससे ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ की कमाई को बहुत ज्‍यादा खतरा होता नहीं दिख रहा है। 25 मार्च को आगे एसएस राजामौली की ‘RRR’ भी रिलीज हो रही है। यानी खुलरक कमाई करने के लिए दोनों फिल्‍मों के पास ये हफ्ता ही है।

8 दिनों में ऐसे बढ़ी ‘द कश्‍मीरी फाइल्‍स’ की कमाई

पहला दिन, शुक्रवार – 3.25 करोड़ रुपये
दूसरा दिन, शनिवार – 8.25 करोड़ रुपये
तीसरा दिन, रविवार – 15 करोड़ रुपये
चौथा दिन, सोमवार – 15 करोड़ रुपये
पांचवां दिन, मंगलवार – 17.75 करोड़ रुपये
छठा दिन, बुधवार – 18.25 करोड़ रुपये
सातवां दिन, गुरुवार – 18 करोड़ रुपये
आठवां दिन, शुक्रवार – 19 करोड़ रुपये

-एजेंसियां