सत्य घटनाओं पर आधारित फ़िल्म शांतला कई भाषाओं में एकसाथ 15 अगस्त को होगी रिलीज़

Entertainment

हैदराबाद के आसपास की सत्य घटनाओं पर आधारित फ़िल्म शांतला के रीलीजिंग की घोषणा हो गई है । बतौर मुख्य अभिनेत्री के रूप में अश्लेषा ठाकुर की बहुप्रतीक्षित कई भाषाओं में एकसाथ बनी बड़ी हिंदी फ़िल्म शांतला आगामी 15 दिसम्बर को पैन इंडिया रिलीज़ होने जा रही है ।

अभिनेत्री अश्लेषा ठाकुर के साथ इस फ़िल्म में अभिनेता निहाल कोढती मुख्य भूमिका में होंगे । कन्नड़ बैकग्राउण्ड पर आधारित कहानी मूल रूप से फ़िल्म शांतला तेलुगु भाषा में बनी है लेकिन इसको आज के जमाने के अनुरूप एक साथ हिन्दी सहित अनेक भाषाओं में रिलीज़ किया जा रहा है । शांतला एक सच्ची घटना पर आधारित पीरियड ड्रामा फ़िल्म है । जिसको लेकर पूरी टीम बहुत उत्साहित है ।

फ़िल्म को लेकर बात करते हुए निर्देशक सिस्सू पेडिरेड्डी ने बताया कि इस फ़िल्म को वैसे लोकेशन पर शूट किया गया है जहाँ इसकी ज़रूरत थी, वास्तविक लोकेशन्स पर शूटिंग करने के दौरान हमारे सामने कई प्रकार की चुनौतियां थीं, हम हैदराबाद से भी कई किलोमीटर ग्रामीण इलाकों में जाकर इस फ़िल्म की शूटिंग किये हैं , वहां के वातावरण में और यहां मल्टीसिटी के वातावरण में बहुत ही अंतर है। एक आदिवासी लड़की की मूल कहानी पर आधारित फिल्म बनाना बेहद चुनौतीपूर्ण कार्य था, हमने उस चुनौती को स्वीकार कर अब सबकुछ दर्शकों के ऊपर छोड़ दिया है । हमारे कैरेक्टर को अभिनेत्री अश्लेषा ठाकुर ने संजीदगी से निभाया है, उन्होंने अपना बेस्ट इस फ़िल्म के लिए ही बचा कर रखा था। उन्होंने तेलुगु भाषा नहीं आते हुए भी इस फ़िल्म के लिए तेलुगु सीखा और अपने कैरेक्टर के प्रति समर्पण दिखाया । ऐसा जज़्बा बहुत कम अभिनेता और अभिनेत्रियां दिखा पाती हैं ।

अभिनेत्री अश्लेषा ठाकुर ने पहले ही कहा था कि उन्होंने इस फ़िल्म के लिए विशेष तौर पर तेलुगु सीखा व भरतनाट्यम की ट्रेनिंग ली। कहानी से जुड़े असली लोगों के साथ जुड़कर फ़िल्म करने का अपना एक अलग ही आनंद होता है, उनकी भावनाओं को समझना , उनके रहन सहन को नज़दीक से अनुभव करना और उसके अनुरूप अपनेआप को ढालकर उसे पर्दे पर उतारना काफी चुनौतीपूर्ण कार्य है लेकिन जब आप उसको संजीदगी से नहीं करेंगे तो फिर वो वास्तविक आउटपुट नहीं मिल सकता, हमने वो सबकुछ किया जिससे हर एक सीन बिल्कुल हूबहू ओरिजनल लगे।

अश्लेषा ठाकुर ने कहा की मुझे तो तेलुगु भाषा भी नहीं आती थी लेकिन हमने उस कैरेक्टर को जब जीना शुरू किया तो फिर भाषा बाधा ही नहीं बनी। हमने पूरी कोशिश किया है कि फ़िल्म अपने संदेश को मूल रूप में सबके सामने रखे। अब फ़िल्म रिलीज की घोषणा हो गई है तो अंदर से एक अलग ही प्रकार की जिज्ञासा बनी हुई है । बहुत उम्मीद है कि यह फ़िल्म लोगों को खूब पसंद आएगी ।

इंडो अमेरिकन आर्ट्स के बैनर तले बनी फ़िल्म शांतला के निर्माता हैं डॉक्टर इरैंकि सुरेश, निर्देशक सिस्सू पेडिरेड्डी, सलाहकार हैं के एस रामाराव , सिनेमेटोग्राफी किया है आर रमेश ने । फ़िल्म शांतला के प्रेजेंटर हैं इरैंकि सुब्बालक्ष्मी , जबकि संवाद लिखे हैं साई माधव बुर्रा ने । फ़िल्म शांतला में कर्णप्रिय संगीत दिया है विशाल चंद्रशेखर ने वहीं गीत लिखे हैं भास्कर भाटला,श्रीमेंनी और कृष्ना कांत ने। इन फ़िल्म के गीत आदित्या म्यूजिक पर सुने जा सकते हैं । फ़िल्म में अश्लेषा ठाकुर के साथ अभिनय किया है निहाल, विनोद कुमार, वीणा नायर, मंजू भार्गवी, दीपक, रेखा निरोशा, फाल्गुनी, आनंद चक्रपाणी, व शिव पार्वती इत्यादि ने ।

-up18News/ संजय भूषण पटियाला