ये नायाब कहानियां जो पहले किताब के पन्नों पर छपीं और फिर स्क्रीन पर आईं

Entertainment

हम आपको पांच वेब सीरीज के नाम बताने जा रहे हैं, जो नॉवेल पर बेस्ड हैं। ये सीरीज आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर आराम से देख सकते हैं।

द नाइट मैनेजर

इस सीरीज में आदित्य रॉय कपूर, अनिल कपूर, शोभिता धुलिपाला जैसे स्टार्स हैं। इसका डायरेक्शन संदीप मोदी ने किया है। ये इंडियन थ्रिलर सीरीज, इसी नाम से बनी पॉप्युलर नॉवेल पर बेस्ड है, जिसे John Le Carre ने लिखा है।

डियर इश्क

‘डियर इश्क’ डिज्नी+हॉटस्टार पर एक एक फेमस वेब सीरीज है, जो रविंदर सिंह की किताब ‘राइट मी ए लव स्टोरी’ पर बेस्ड है। सीरीज में यंग जेनरेशन पर ध्यान देने के साथ मॉर्डन दुनिया में प्यार और रिश्तों की मुश्किलों की कहानी है। इसमें छह लोगों की लाइफ दिखा गई है। पहली बार प्यार में पड़ने से लेकर ब्रेकअप के दर्द से बाहर आने तक, सबकुछ है।

ग्रहण

‘ग्रहण’ डिज्नी + हॉटस्टार पर स्ट्रीमिंग एक हिंदी भाषा की ड्रामा सीरीज है। ये सत्य व्यास के नॉवेल ‘चौरासी’ पर आधारित है, जो 1984 में भारत में हुए सिख विरोधी दंगों के बाद की हकीकत बयां करती है। ये शो एक युवा आईपीएस अधिकारी की कहानी है, जिसे दंगों से संबंधित एक मामले की जांच के लिए एक छोटे शहर में भेजा जाता है। जैसे-जैसे वो इस मामले की गहराई में जाती है, वैसे-वैसे वो गहरे रहस्य और छिपी हुई सच्चाइयों को उजागर करती है। ये सच्चाईयां उसके विश्वास को हिलाकर रख देती हैं। इस शो में पवन मल्होत्रा, जो या हुसैन और अंशुमान पुष्कर सहित कई स्टार्स हैं।

एम्पायर

‘एम्पायर’ एक ऐतिहासिक ड्रामा सीरीज है, जो विशेष रूप से डिज्नी + हॉटस्टार पर स्ट्रीमिंग होती है। ये सीरीज एलेक्स रदरफोर्ड के सबसे ज्यादा बिकने वाले नॉवेल ‘एम्पायर ऑफ द मुगल’ पर आधारित है, जो 16वीं और 17वीं शताब्दी के दौरान भारत में मुगल साम्राज्य के उत्थान और पतन की कहानी दिखाती है। इस शो में कुणाल कपूर, डिनो मोरिया और दृष्टि धामी सहित प्रतिभाशाली कलाकार हैं, जो दमदार एक्टिंग से कहानी में जान डाल देते हैं।

द ग्रेट इंडियन मर्डर

जब कुख्यात बिजनेसमैन विक्की राय की उनकी ही पार्टी में गोली मारकर हत्या कर दी जाती है, तो मेहमानों को मुख्य संदिग्ध के घेरे में रखा जाता है। इस वेब सीरीज की कहानी विकास स्वरूप के सबसे ज्यादा बिकने वाले नॉवेल ‘सिक्स सस्पेक्ट्स’ पर बेस्ड है। ‘द ग्रेट इंडियन मर्डर’ एक एंटरटेनिंग ड्रामा सीरीज है, जो पावरफुल बिजनेसमैन की हत्या और क्राइम से जुड़े 6 संदिग्धों के इर्द-गिर्द घूमती है। इसमें हत्या के पीछे के रहस्य को सुलझाने की कोशिश की गई है। ऐसे ऐसे ट्विस्ट भी आते हैं कि कहानी और पेचीदा हो जाती है। इस शो में रिचा चड्ढा, प्रतीक गांधी, आशुतोष राणा, शशांक अरोड़ा और रघुबीर यादव सहित कई स्टार्स हैं।

Compiled: up18 News