टी20 वर्ल्ड कप: पाकिस्तान की किस्मत अब भारत के हाथ

SPORTS

पाकिस्तान को अगर इस साल सेमीफाइनल में प्रवेश करना है तो उन्हें अपने बचे तीन मैच जीतने होंगे। इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे के प्रदर्शन पर भी काफी कुछ निर्भर करेगा। पाकिस्तान अगर अगले तीन मैच जीतता है तो वह सुपर-12 स्टेज 6 अंकों के साथ खत्म करेगा, वहीं अगर दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे अपने-अपने अगले दो मैच हारता है तो वह 5 प्वाइंट्स तक ही पहुंच पाएगा। ऐसे में पाकिस्तान सेमीफाइनल में भारत के साथ प्रवेश कर सकती है।

पाकिस्तान भारत पर निर्भर इस वजह से भी है क्योंकि भारत को अगले दो मुक़ाबले दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे से ही खेलने है। अगर भारत ये दोनों मैच जीत जाता है तो पाकिस्तान के लिए राह आसान हो जाएगी। पाकिस्तान के बचे हुए मुक़ाबले दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलेगा।

लेकिन अगर अगर दक्षिण अफ्रीका भारत को हरा देता है तो वह 7 अंकों के साथ ग्रुप स्टेज खतम करेगा। ऐसे में पाकिस्तान सीधे-सीधे बाहर हो जाएगा। पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीतना ही होगा।

सुपर-12 के एक ग्रुप से टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में दो टीमें जाएंगी। भारत को दक्षिण अफ्रीका के अलावा बांग्लादेश और जिम्बाब्वे से भी खेलना है। भारत दो मैच जीतकर भी सेमीफाइनल में पहुंच सकता है। टीम इंडिया शानदार प्रदर्शन भी कर रही है। ऐसे में उसके लिए सेमीफाइनल की राह मुश्किल नहीं दिख रही।

Compiled: up18 News