आगरा: इलाज़ के दौरान हुई महिला मरीज की मौत, तीमारदारों का हंगामा, अस्पताल छोड़ भागे चिकित्सक-स्टॉफ

Crime

आगरा। मलपुरा थाना क्षेत्र के नगला बुद्धा स्थित आदर्श हॉस्पिटल में महिला मरीज की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग कुंभकरण की नींद से जागा है। बताते चलें कि नगला बुद्धा स्थित आदर्श हॉस्पिटल में शुक्रवार को महिला मरीज मंजू देवी की मौत हो गई। जिसके बाद तीमारदारों ने हंगामा किया। वहीँ महिला मरीज की मौत के बाद आदर्श हॉस्पिटल में मौजूद चिकित्सक और हॉस्पिटल स्टाफ मौके से भाग खड़ा हुआ।

इस घटना की जानकारी स्वास्थ्य विभाग के सीएमओ डॉ अरुण श्रीवास्तव को दी गई। आनन-फानन में सीएमओ डॉक्टर अरुण श्रीवास्तव ने एसीएमओ डॉक्टर पीयूष को हॉस्पिटल की जांच सौंपी। इस मामले में एसीएमओ डॉ पीयूष हॉस्पिटल पर जांच करने गए तो प्रथम दृष्टया जानकारी में आया है कि हॉस्पिटल में घोर लापरवाही बरती जा रही थी।

जहां परिजनों ने पुलिस को लिखित तहरीर दे दी है तो वहीं स्वास्थ्य विभाग की ओर से एसीएमओ डॉक्टर पीयूष के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम हॉस्पिटल एवं हॉस्पिटल प्रशासन की जांच कर रही है। स्वास्थ्य विभाग के एसीएमओ डॉ पीयूष ने जनपद आगरा वासियों से अपील की है कि उनके आसपास अगर कहीं और कभी नए हॉस्पिटल का संचालन हो या नया हॉस्पिटल खोला जाए तो उसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी जाए। जिससे मरीजों की जान से खिलवाड़ ना हो सके।

स्वास्थ्य विभाग के आला अफसरों ने साफ कर दिया है कि नियम विरुद्ध अगर कोई भी कार्य सामने आया तो उनके खिलाफ वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।