फैशन प्रेमियों के सिर चढ़ कर बोल रही है ‘एंब्रॉइडरी’ की दीवानगी

Life Style

यूरोपीय देशों के अलावा भारत, अरब और पूर्वी देशों में मह‍िलाओं के हाथों से जैसे-जैसे एंब्रॉइडरी यान‍ि कढ़ाई के नमूने कपड़ों व अन्य सजावटी सामानों पर उतरते गए वैसे-वैसे ये जुनून बनते गए और इस तरह आगमन हुआ कला के साथ एक जुनून का ।

तो आइये जानते हैं क‍ि आजकल क्या चल रहा है एंब्रॉइडरी की दुन‍िया में

आकर्षक एंब्रॉयडरी वाले वेस्टर्न परिधानों का चलन इन दिनों फैशन प्रेमियों के सिर चढ़ कर बोल रहा है। इन्हें लगभग हर मौके पर पहना जा सकता है।

फुलकारी वर्क वाली शिफ्ट ड्रेस, चिकनकारी वर्क वाली कॉटन ट्राउजर और जरदोजी वर्क वाला जंपसूट। इस तरह के परिधान इस सीजन का सबसे खास ट्रेंड बनकर उभरे हैं। लगभग हर बडा डिजाइनर इन्हें अपने कलेक्शन का हिस्सा बना रहा है।

सेलेब्रिटीज भी इन्हें हाथोंहाथ ले रहे हैं। इन्हें बुक लॉन्च इवेंट से लेकर कैजुअल गेट टुगेदर और फॉर्मल मीटिंग तक में पहना जा सकता है।

इस ट्रेंड की बारीकियां  और वॉर्डरोब का हिस्सा बनाने के तरीके

एंब्रॉयडरी वाले वेस्टर्न आउटफिट्स की सबसे बडी खूबी यह है कि इनकी मदद से आप अपनी बॉडी के आकर्षक फीचर्स को उभार सकती हैं। जैसे, अगर आपके शोल्डर्स अच्छे शेप में हैं तो आप शोल्डर एरिया एंब्रॉयडरी वाले परिधान चुन सकते हैं। साथ ही बोटनेक स्टाइल वाले ऐसे परिधान भी चुन सकती हैं जिनमें नेक और शोल्डर एरिया में एंब्रॉयडरी हो।

नए नवेले अंदाज

इन दिनों वेस्टर्न आउटफिट्स में मोनोटोन, फ्लोरल व ज्योमेट्रिक पैटर्न वाली एंब्रॉयडरी का चलन है। बोल्ड कैंडी कलर्स की कढाई वाले वेस्टर्न परिधान भी पसंद किए जा रहे हैं। साथ ही सॉलिड कलर्ड परिधानों में नियॉन कलर का थ्रेडवर्क बेहद खूबसूरत लगता है।

खास हो कॉम्बिनेशन

एंब्रॉयडर्ड वेस्टर्न परिधानों का चयन अवसर के हिसाब से करना चाहिए। जहां बुक लॉन्च इवेंट में एंब्रॉयडर्ड ट्यूनिक के साथ ट्राउजर पहनना ठीक रहेगा, वहीं बर्थ-डे पार्टी में एंब्रॉयडर्ड शर्ट के साथ फ्लोई मैक्सी स्कर्ट पहनना सही है। इसी तरह दोस्तों के साथ गेट टुगेदर में थ्रेड वर्क वाले कैजुअल टॉप के साथ लिनेन ट्राउजर और रोमांटिक डेट पर एंबेलिश्ड मिनी स्कर्ट के साथ फिटेड टॉप अच्छा लगेगा।

ट्रेंड अलर्ट

हर तरह की एंब्रॉयडरी हर जगह और मौके के लिए मुफीद नहीं होती। ऑफिस के परिधानों में डल शेड का सीक्वेंस या थ्रेड वर्क अच्छा लगता है। वहीं पार्टीवेयर परिधानों के लिए ब्राइट कलर्स के धागों और ग्लिटरी स्टोंस का वर्क परफेक्ट रहता है।

एंब्रॉयडरी के बारे में यह भी जानें

एंब्रॉयडरी का ओवरडू करने से बचें। सही तरह की एंब्रॉयडरी वाले वेस्टर्न आउटफिट्स आपको भीड में अलग दिखा सकते हैं।

ट्यूनिक, टॉप, मैक्सी ड्रेस, मिनी स्कर्ट, पैंट्स आदि एंब्रॉयडरी के साथ बेहद खूबसूरत लगते हैं।

एंब्रॉयडरी के कलर्स का चयन अपने कॉम्प्लेक्शन को ध्यान में रख कर करना चाहिए।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published.