आगरा: नाई की मंडी में बिना मानचित्र के चल रहा था निर्माण कार्य, एडीए की कार्यवाही के बाद अब रात के अंधेरे में शुरु कराया काम

Local News

आगरा: गलिबपुरा नाई की मंडी में बिना मानचित्र स्वीकृत कराए ही अवैध रूप से निर्माण कार्य कराया जा रहा है। एडीए की कार्यवाही के बाद अब रात को निर्माण कार्य कराया जा रहा है।

आगरा विकास प्राधिकरण ने कार्यवाही की और निर्माण कार्य को बंद करने से निर्देश भी दिए हैं। लेकिन निर्माणकर्ता विभागीय निरीक्षण होने के बाद दिन की वजह रात्रि में चोरी-छिपे निर्माण कार्य को अंजाम दे रहा है।

इस निर्माण कार्य को रात्रि में रोकने हेतु आगरा विकास प्राधिकरण के प्रभारी प्रवर्तन की ओर से प्रभारी निरीक्षक थाना नाई की मंडी को पत्र लिखा गया है और स्थानीय पुलिस से इस संबंध में रात्रि में निर्माण करने पर निर्माणकर्ता के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

यह पूरा मामला थाना नाई की मंडी क्षेत्र के गलिबपुरा का है। आगरा विकास प्राधिकरण के पत्र के अनुसार संपत्ति संख्या 6/116 बड़ा गलिबपुरा थाना नाई की मंडी में रूबी एवं खालिद द्वारा बिना मानचित्र स्वीकृत कराए निर्माण कार्य कराया जा रहा है।

इसकी शिकायत मिलने पर जब आवास विकास प्राधिकरण ने सर्वे किया तो शिकायत सही पाई गई। स्थलीय निरीक्षण के दौरान रूबी और खालिद ने स्वीकृत मानचित्र नहीं दिखाया जिस पर एडीए अधिकारियों ने निर्माण कर्ताओं को तत्काल रूप से निर्माण कार्य बंद कराए जाने के निर्देश दिए थे।

उस समय तो निर्माणकर्ता ने काम बंद करा दिया लेकिन वह चोरी छुपे रात्रि के समय में निर्माण कार्य को पूरा कराने में जुटा हुआ है।

एडीए अधिकारियों ने थाना नाई की मंडी प्रभारी निरीक्षक से रात्रि में रूबी और खालीद द्वारा बिना मानचित्र स्वीकृत कराए ही कराये जा रहे निर्माण कार्य को बंद कराने को पत्र लिखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.