आगरा: ट्रांस यमुना कालोनी में चांदी कारोबारी के यहां आयकर विभाग की कार्रवाई, सर्राफा बाजार में हड़कंप

स्थानीय समाचार

आगरा। आयकर विभाग की टीम आज सुबह आगरा में डटी हुई है। सुबह से एत्माद्दौला क्षेत्र में एक चांदी कारोबारी के घर और प्रतिष्ठान पर आयकर विभाग की कार्रवाई जारी है। आकर बात की टीम ने सभी लोगों के मोबाइल फोन ज़ब्त किए हैं और किसी को भी अंदर या बाहर जाने की अनुमति नहीं है। घर और दुकान दोनों जगह एकसाथ हुई इस कार्रवाई से सराफा बाजार में खलबली मची हुई है।

थाना एत्माद्दौला अंतर्गत ट्रांस यमुना कालोनी ए-10 निवासी रामकुमार गुप्ता का चांदी का कारोबार है। इनका नमक की मंडी में थोक का कारोबार है। रविवार सुबह आयकर विभाग की टीम आगरा पहुंची। आयकर टीम ने चांदी कारोबारी के निवास और प्रतिष्ठान पर एक साथ छापा मारा। टीम ने कारोबारी के सभी सदस्यों के मोबाइल अपने कब्जे में ले लिए। घर में कारोबार, जमीन और अन्य निवेशों से संबंधित दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं। कई टीमें कार्रवाई में जुटी हैं।

चांदी कारोबारी के घर आयकर का छापा पड़ने से सर्राफा बाजार में हड़कंप मचा हुआ है। चांदी कारोबारी के घर छापे की सूचना पर सर्राफा बाजार, नमक की मंडी, चौबे जी का फाटक में कार्रवाई के डर के चलते कई कारोबारियों ने अपने प्रतिष्ठान नहीं खाेले।