पाकिस्तान के मियांवाली एयरबेस पर आतंकी हमला, 3 लड़ाकू विमानों को उड़ाया

INTERNATIONAL

सेना ने मार गिराए तीन आतंकी

पाकिस्तान वायु सेना (पीएएफ) ने कहा कि उन्होंने जवाबी गोलीबारी में तीन आतंकवादियों को मार गिराया। पांच से छह भारी हथियारों से लैस लोगों के एक समूह ने सुबह-सुबह हमला किया, जिसके बाद गोलीबारी हुई। पीएएफ ने हमले की पुष्टि करते हुए कहा कि आतंकियों के एयरबेस में घुसने से पहले ही उन्होंने हमले को नाकाम कर दिया।

आतंकियों ने 3 विमानों को उड़ाया

पाकिस्तानी सेना के प्रॉपगैंडा विंग आईएसपीआर ने कहा कि हमले के दौरान पहले से ही जमीन पर खड़े तीन विमानों और एक ईंधन बोजर को भी कुछ नुकसान हुआ। क्षेत्र को पूरी तरह से खाली कराने के लिए एक व्यापक संयुक्त तलाशी अभियान अंतिम चरण में है। आईएसपीआर ने कसम खाई कि पाकिस्तान के सशस्त्र बल हर कीमत पर देश से आतंकवाद के खतरे को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

पाकिस्तानी वायु सेना ने क्या कहा

पाकिस्तानी वायु सेना ने अपने बयान में कहा “04 नवंबर 2023 को दिन के शुरुआती घंटों में पाकिस्तान वायु सेना का मियांवाली ट्रेनिंग एयर बेस एक असफल आतंकवादी हमले की चपेट में आ गया। सैनिकों द्वारा प्रभावी प्रतिक्रिया को नाकाम कर दिया गया। संपत्ति और कर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित की गई। असाधारण साहस और समय पर प्रतिक्रिया का प्रदर्शन करते हुए 3 आतंकवादियों को बेस में प्रवेश करने से पहले ही मार गिराया गया जबकि शेष 3 आतंकवादियों को सैनिकों द्वारा समय पर और प्रभावी प्रतिक्रिया के कारण घेर लिया गया/अलग-थलग कर दिया गया।”

Compiled: up18 News