जम्मू-कश्मीर: पुंछ में आतंकी हमला, पुंछ-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर ग्रेनेड अटैक से लगी सेना के ट्रक में आग, पांच जवान शहीद

National

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में बड़ी आतंकी वारदात सामने आई है। गुरुवार को भारतीय सेना के ट्रक में आग लग गई इसमें सेना के 5 जवान शहीद हो गए हैं।

सेना की ओर से बताया गया है क‍ि यह घटना एक आतंकी हमला था। भारी बारिश और कम व‍िजुअलटी का फायदा उठाते हुए अज्ञात आतंकवादियों ने गोलीबारी की।

आतंकवादियों की ओर से ग्रेनेड फेंकने के कारण वाहन में आग लग गई। इस कारण इतना बड़ा हादसा हुआ है।घटना भाटा धुरियान इलाके में हाईवे पर हुई. सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने रक्षा मंत्री राजनाथ को इस घटना को लेकर ब्रीफ किया है।

हादसे में पीआरओ डिफेंस जम्मू ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में राजौरी सेक्टर में भीमबेर गली और पुंछ के बीच चल रहे सेना के एक वाहन पर अज्ञात आतंकवादियों ने गोलीबारी की। आतंकवादियों की तरफ से ग्रेनेड के संभावित हमले के कारण वाहन में आग लग गई।’

सेना के एक ट्रक में आग लगने से ”इस क्षेत्र में काउंटर टेररिस्ट ऑपरेशन के लिए तैनात राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के पांच जवानों ने घटना में अपनी जान गंवा दी।शुरुआती जांच में सेना के ट्रक पर ग्रेनेड से हमले का भी शक जताया गया था । सेना के सूत्रों का कहना है कि आग लगने की तीन वजह सामने आई हैं- ब्लास्ट, ग्रेनेड अटैक और बिजली गिरना।सेना सभी एंगल की जांच कराएगी। हादसे वाली जगह पर बारिश हो रही थी।

उधर, इस आतंकी हमले की ज‍िम्‍मेदारी आतंकवादी संगठन पीपुल्स एंटी-फ़ासिस्ट फ्रंट पीएएफएफ (PAFF) ने ली है। पीएएफएफ पाकिस्तान बेस्ड आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का ही बदला हुआ रूप है। जो क‍ि पहले भी कई हमलों की जिम्मेदारी ले चुका है।

पहले सूचना थी कि दो जवानों की मौत इस घटना में हुई है, लेकिन फिर थोड़ी ही देर में चार जवानों की मौत की बात पता चली। अब यह संख्या बढ़कर पांच हो गई है। सेना के वाहन में इस तरह आग लगना और पांच जवानों की मौत से सेना में हड़कंप मचा हुआ है. सेना मामले की जांच में गंभीरता से लगी हुई है।

जहां हादसा हुआ, वो इलाका पुंछ से 90 किलोमीटर दूर है। सेना के ट्रक में आग लगने की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और आग काबू करने में मदद की।