आगरा: लोहामंडी में धार्मिक स्थल क्षतिग्रस्त कर किया जमींदोज, क्षेत्र में फैला तनाव

Crime

आगरा में शनिवार देर रात एक धार्मिक स्थल को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। जिससे क्षेत्र में तनाव पैदा हो गया। सूचना पर पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया और समझा बुझाकर लोगों को शांत कराने की कोशिश की।

दरअसल थाना लोहामंडी से चंद कदम की दूरी पर बनी पारस पल्स मल्टी स्टोरी बिल्डिंग के परिसर में धार्मिक स्थल बना हुआ था। पारस पल्स की लाइट अचानक रात में चली गई और पूरे परिसर में अंधेरा हो गया। रात के अंधेरे में पारस पल्स के मुख्य गेट से प्रवेश करते ही बना धार्मिक स्थल क्षतिग्रस्त कर जमींदोज कर दिया गया। धार्मिक स्थल तोड़ने की खबर वहां आस्था रखने वालों के बीच पहुंच गई। सैकड़ों लोग पारस पल्स के गेट के बाहर जमा हो गए और खुलकर विरोध करने लगे।
विरोध करने वालों का कहना है कि यह धार्मिक स्थल पारस पल्स मल्टीस्टोरी बनने से पहले मौजूद था। घटना की जानकारी चंद कदमों पर बने थाना लोहामंडी पहुंची और पुलिस मौके पर आ गई। परिस्थितियों को देखते हुए पुलिस के वायरलेस खटकने लगे और कई थानों का फोर्स मय अधिकारी मौके पर आ गया। पुलिस ने गेट के बाहर खड़े विरोध करने वालों को थोड़ी दूर ले जाकर खड़ा कर दिया।

सुबह होने के बाद भी क्षेत्र में तनाव की स्थिति थी जिसे देखते हुए मौके पर पुलिस फोर्स तैनात कर रखा था। इस मामले में अभी तक किसी ने भी शिकायत दर्ज नहीं कराई है। वहीं पुलिस अपने स्तर पर इस घटना की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.