आगरा: परीक्षाकेंद्र पर टीम ने पकड़ा मुन्ना भाई, पुलिस ने कार्रवाई कर भेजा जेल

Crime

आगरा जनपद के थाना बाह क्षेत्र के अंतर्गत आसाराम रतन लाल इंटर कॉलेज बोर्ड परीक्षा केंद्र पर दूसरे परीक्षार्थी की परीक्षा देने पहुंचे मुन्ना भाई को विद्यालय की टीम ने दबोच कर पुलिस को सुपुर्द किया। पुलिस ने मुन्नाभाई युवक को कार्रवाई कर जेल भेजा है।

जानकारी के अनुसार थाना बाह क्षेत्र के अंतर्गत कस्बा जरार स्थित आसाराम रतन लाल इंटर कॉलेज को हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र बनाया गया है। वही बोर्ड परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक के यहां से फर्जी परीक्षा दे रहे छात्रों के फोटो जांच के लिए परीक्षा केंद्र पर भेजे गए थे। जिस पर मामले को गंभीरता से लेते हुए केंद्र व्यवस्थापक के साथ परीक्षा केंद्र की टीम पूरी तरह से मुस्तैद हो गई।

शनिवार को प्रथम पाली में हाईस्कूल के सामाजिक विज्ञान के पेपर की परीक्षा थी। विधिवत जांच में मामला सामने आया कि भूपेंद्र पुत्र राजकुमार निवासी गांव गोसली थाना बासोनी जिस के स्थान पर दूसरा मुन्ना भाई कृष्णा सोलंकी पुत्र सुखपाल सिंह निवासी गांव गौसली परीक्षा दे रहा है। फर्जी तरीके से परीक्षा दे रहे मुन्ना भाई कृष्णा को केंद्र व्यवस्थापक मेहंदी हसन ने विद्यालय टीम के साथ रंगे हाथों पकड़ लिया। जिस पर केंद्र व्यवस्थापक, सह केंद्र व्यवस्थापक, एवं स्टैटिक मजिस्ट्रेट द्वारा पकड़े गए मुन्ना भाई कृष्णा सोलंकी से कड़ी पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह परीक्षार्थी भूपेंद्र पुत्र राजकुमार के स्थान पर परीक्षा दे रहा है। जिस पर फर्जीवाड़े का मामला पूरी तरह से उजागर हो गया। केंद्र व्यवस्थापक ने पूरे मामले से जिला विद्यालय निरीक्षक के साथ उच्चाधिकारियों को मामले से अवगत कराया। और पकड़े गए फर्जी परीक्षा दे रहे मुन्ना भाई बाह थाना पुलिस को सुपुर्द कर दिया।

केंद्र व्यवस्थापक मेहंदी हसन की तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी कृष्णा सोलंकी पुत्र सुखपाल, एवं भूपेंद्र पुत्र राजकुमार निवासीगण गांव गौसली थाना खेड़ा राठौर दोनों अभियुक्तों के खिलाफ धारा 420,6,10 तहत मामला दर्जकर पकड़े गए मुन्ना भाई कृष्णा को पुलिस ने कार्रवाई करके जेल भेज दिया है।

रिपोर्टर- नीरज परिहार